• Hindi News
  • Education
  • Know Nakshatra, Future, Money Prediction of These 10 Rashi By First Alphabet of Name, नाम के पहले अक्षर से जानें इन राशि वालों की किस्मत
--Advertisement--

अचानक चमक जाती है इन राशि वालों की किस्मत, नाम के पहले अक्षर से जानें

खास नक्षत्रों की वजह से कुछ राशि वालों की किस्मत अचानक चमक जाती है।

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 05:00 AM IST
Know Nakshatra, Future, Money Prediction of These 10 Rashi By First Alphabet of Name,  नाम के पहले अक्षर से जानें इन राशि वालों की किस्मत

खास नक्षत्रों की वजह से कुछ राशि वालों की किस्मत अचानक चमक जाती है। मंगल, शनि और गुरु के इन नक्षत्रों में जन्म लेने वाले लोगों को अचानक किस्मत की मदद से पैसा, तरक्की और पद-प्रतिष्ठा मिल जाती है। 27 में से इन खास 9 नक्षत्रों में जन्म लेने वाले लोग अचानक परेशानियाें और बुरे समय को पीछे छोड़ते हुए आगे निकल जाते हैं। इनमें से कुछ लोगों का भाग्योदय तो कम उम्र में ही हो जाता है।

इनमें से कुछ लोग अपने जीवनकाल में बड़े-बड़े काम भी करते हैं। वहीं कुछ लोगों के जीवन मेंं अचानक अच्छे बदलाव आते हैं। वो साधारण जीवन से अचानक उपर उठ जाते हैं। उन लोगों को कम से कम मेहनत में ज्यादा से ज्यादा सफलता और फायदा मिल जाता है। जन्म के नक्षत्रों के प्रभाव से ही जॉब और बिजनेस में अचानक परेशानियां खत्म होने लगती है। कभी-कभी तो किस्मत की मदद से दूसरों की मेहनत का फल भी इन लोगों को मिलने लगता है।

आगे पढ़ें नाम के पहले अक्षर के अनुसार कौन सी राशि वालों की किस्मत अचानक बदल जाती है -

वृष और मिथुन (वे, वो, का, की) - इन राशि वाले लोगों को अचानक किस्मत का साथ मिलने लगता है। इन लोगों को अपोजिट जेंडर वालों से मदद मिलती है। ये लोग अपना काम निकालने में निपुण होते हैं| लड़ाई झगड़े में भी रुचि रखने वाले होते हैं। इसके साथ ही ये लोग विद्वान् विवेकशील धन, संतान और दोस्तों से युक्त होते हैं।

मिथुन और कर्क - (के, को, हा, ही) इन राशि वालों को ज्यादातर कामों में सफलता मिलती है। किस्मत की मदद से बहुत से बड़े काम भी पूरे हो जाते हैं। इन नाम अक्षर वाले लोगों की किस्मत अचानक बदल सकती है। ये लोग बुद्दिमान, विद्वान् और शीतल स्वभाव वाले होने के साथ धनवान भी होते हैं। इन लोगों को अपने कामकाज में सफलता के साथ प्रसिद्धि भी मिलती है।

कर्क - (हू, हे, हो, डा) - इस राशि के लोग बुद्दिमान, सुशील और न्याय प्रिय होते हैं। ये लोग अच्छे कर्म करने वाले होते हैं। इनको एक उम्र में अचानक किस्मत का साथ मिलने लगता है। किस्मत की मदद से इनके बड़े से बड़े काम पूरे हो जाते हैं। ये लोग होशियार और धर्म में आस्था रखते हैं। ये लोग अच्छे कवि, लेखक, पत्रकार, वकील, प्रशासनिक कार्यों में दक्ष वस्त्राभूषण, नौकर और वाहन युक्त होते हैं।

कन्या और तुला - ( पे, पो, रा, री) जिन लोगों का नाम इन अक्षरों पर होता है वो लोग सौंदर्य प्रसाधन प्रेमी, चित्रकला, अभिनय के जानकार, कीमती वस्तुओं का व्यापार करने वाले और प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले होते हैं। ये लोग गायन, गणित और औषधियों तथा लेखनकला से पैसे कमाने वाले होते हैं। इन राशियों में जन्म लेने वाले लोगों की किस्मत भी अचानक बदल जाती है।

तुला और वृश्चिक - (ती, तू, ते, तो) इन अक्षरों पर जिन लोगों का नाम है ऐसे लोग तुला और वृश्चिक राशि वाले होते हैं इन राशियों के लोग धनवान तो होते हैं लेकिन गलत कामों से पैसा कमाना इनको ठीक लगता है। इन राशियों के कुछ लोग मतलबी होते हैं, लेकिन इन लोगों को अचानक किस्मत का साथ मिलता है और धन लाभी भी हो जाता है।

वृश्चिक - ( न, नी, नू, ने ) वृश्चिक राशि के इन अक्षरों के नाम वाले लोग मेहनती और न्याय प्रिय होते हैं। इन लोगों के ज्यादातर काम शनि के कारण अचानक ही होते हैं। इसलिए ही अचानक इनकी किस्मत बदल जाती है। ये लोग धनवान मान,सम्मान, पाने वाले, काम धंधे में निपुण और ज्यादा घूमने-फिरने वाले होते हैं।

मकर और कुंभ - ( ग, गी, गू, गे ) इन अक्षर के नाम वाले लोग लग्जरी लाइफ पसंद करते हैं। ये लोग किसी भी काम को बहुत ज्यादा या बहुत मात्रा में करना पसंद करते हैं। इन राशि वालों को अचाानक किस्मत की मदद से पैसा और पद प्रतिष्ठा मिल जाती है। ये लोग दोस्तों और भाई बहनों से प्रेम रखने वाले होते हैं।

कुंभ और मीन - ( से, सो, द, दी ) इन अक्षरों के नाम वाले लोगों का भाग्योदय कम उम्र में ही अचानक हो जाता है। ये लोग जल्दबाजी मे तो काम करते हैं लेकिन कई बार इनकाे किस्मत का साथ मिल जाता है और इन्हे पता भी नहीं चलता। इन राशियों के लोग चतुराई से काम करने वाले और कुछ लोग ज्यादा बोलने वाले भी होते हैं।

मीन -( दू, ध, झ, ञ) इन अक्षरों के नाम वाले लोग शास्त्रों के ज्ञाता, चतुराई से बातचीत करने वाले, अच्छे लेखक, पत्रकार, संगीतज्ञ और विद्वान होते हैं। लगातार सीखना इनको अच्छा लगता है। इनके जन्म नक्षत्र पर शनि का प्रभाव ज्यादा होता है। इसलिए इन लोगों की किस्मत अचानक बदल जाती है। बुरे और परेशानी वाले समय में ये लोग अचानक उभर कर सामने आते हैं और अपने दुश्मनों से जीत जाते हैं।

X
Know Nakshatra, Future, Money Prediction of These 10 Rashi By First Alphabet of Name,  नाम के पहले अक्षर से जानें इन राशि वालों की किस्मत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..