आज से घर में ही पढ़ी जाएगी नमाज

Ramgarh News - चितरपुर जामा मस्जिद के सदर हाफिजउल्लाह सिद्दीकी ने की घोषणा इमाम समेत अन्य कर्मचारी िसर्फ मस्जिदों में...

Mar 27, 2020, 07:40 AM IST

{चितरपुर जामा मस्जिद के सदर हाफिजउल्लाह सिद्दीकी ने की घोषणा

{ इमाम समेत अन्य कर्मचारी िसर्फ मस्जिदों में पढ़ सकेंगे नमाज

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मुस्लिम समुदाय भी सरकार के फरमान का पालन करने लगा है। इसके अनुसार अगले अादेश तक मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए अाने की जरूरत नहीं है। इस ऐलान के साथ ही अब लोग अपने-अपने घरों में ही पांच वक्त की नमाज अदा करेंगे। जुम्मे की नमाज भी लोग अपने-अपने घरों में ही अता करेंगे। यह घोषणा गुरुवार को चितरपुर जामा मस्जिद के सदर हाफिजउल्लाह सिद्दीकी ने जौहर की नमाज के बाद ने की। यह जानकारी देते हुए जामा मस्जिद के पूर्व सेक्रेटरी जकउल्लाह ने बताया कि मुस्लिम समुदाय भी राष्ट्र को इस महामारी से बचाने के लिए सरकार और जिला प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहा है। उन्होंने बताया कि फरमान जारी होने के बाद सब लोग इस पर अमल करेंगे। उन्होंने बताया कि चितरपुर की सभी मस्जिदाें में इसे अमल पर लाया जाएगा। इसके अलावा मारंगमरचा, भुचुंगडीह, माइल बड़कीपोना में भी इस पर अमल लाया जाएगा।

हालांकि, इस दौरान मस्जिदों में रहने वाले इमाम सहित अन्य कर्मचारी निर्धारित दूरी का पालन करते हुए मस्जिदों में ही नमाज अदा करेंगे। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मस्जिद को खाली नहीं छोड़ा जा सकता। इसलिए यहां रहने वाले इमाम व अन्य कर्मचारी मस्जिद में नमाज अदा करेंगे। साथ ही, पहले की तरह पांचों वक्त का अज़ान भी मस्जिदों से ही दी जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना