Hindi News »Lifestyle »Travel» Narendra Modi In Singapore

अभी सिंगापुर के लिए सिर्फ 6500 हजार रु. में बुक हो रही फ्लाइट, जाएं तो इन 7 जगहों पर घूमना न भूलें

सिंगापुर में घूमने के लिए कई शानदार डेस्टिनेशंस हैं, जहां आप भी फैमिली के साथ जा सकते हैं...

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 02, 2018, 02:05 PM IST

अभी सिंगापुर के लिए सिर्फ 6500 हजार रु. में बुक हो रही फ्लाइट, जाएं तो इन 7 जगहों पर घूमना न भूलें

न्यूज डेस्क।अपने 5 दिनों के आसियान देशों के दौरे के आखिरी दिन पीएम मोदी सिंगापुर के चांगी नेवल बेस पहुंचे। यहां उन्होंने भारत और सिंगापुर के नौसेना अधिकारियों से मुलाकात की। मोदी ने सिंगापुर स्थित मरिअम्मन मंदिर के भी दर्शन किए। 1827 में द्रविडियन शैली में बना ये मंदिर सिंगापुर का सबसे प्राचीन हिंदू मंदिर है।

इसके बाद पीएम यहां के प्रसिद्ध बुद्ध टूथ रेलिक टेंपल पहुंचे। मान्यताओं के अनुसार यहां भगवान बुद्ध के दांत का एक बचा हुआ अंश रखा गया है। इस अंश को भारत के उत्तर प्रदेश स्थित कुशीनगर से यहां लाया गया था। मोदी ने बोटेनिकल गार्डन में बने ऑर्किड गार्डन का भी दौरा किया। इस गार्डन को यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज साइट का दर्जा दिया है। मोदी के दौरे की याद के तौर पर गार्डन के एक फूल का नाम डेंडोब्रियम नरेंद्र मोदी रखा गया है। सिंगापुर में घूमने के लिए कई शानदार डेस्टिनेशंस हैं, जहां आप भी फैमिली के साथ जा सकते हैं।

8 हजार रु. में बुक हो रहा टिकट
कोच्ची से सिंगापुर की फ्लाइट सिर्फ 8,610 रुपए में बुक हो रही है। एयर एशिया के ऑफर के तहत 8 जून को आप फ्लाइट लेते हैं तो फेयर 7,677 रुपए है। एयरपोर्ट फीस, पैसेंजर सर्विस और जीएसटी मिलाकर यह अमाउंट 8,610 रुपए पर पहुंच रहा है। आप booking.airasia.com पर जाकर और ज्यादा जानकारी ले सकते हैं। वहीं goibibo.com 6598 रुपए में दिल्ली से सिंगापुर का टिकट ऑफर कर रहा है।


Marina Bay
सिंगापुर का प्रसिद्ध मरीना बे ऐसा स्थान है, जहां आपको सिटी की सबसे आकर्षक चीजें देखने को मिलेंगी। 5.5 बिलियन डॉलर की लागत से यहां बना मरीना बे सेंड्स कॉम्पलेक्स इस एरिया का मुख्य आकर्षण है। इसके अलावा यहां बहुत सी एपिक बिल्डिंग और देखने लायक रिसोर्ट हैं। जैसे साइंस म्यूजियम, कैसिनो के साथ ही शॉपिंग, डाइनिंग और नाइट लाइफ के भी कई ऑप्शंस आपको यहां मिलेंगे। आकर्षक लाइट शो देखने के लिए रात 8 बजे करीब मरीना बे जा सकते हैं।

Clarke Quay
दिलचस्प रिवरसाइड डेवलपमेंट यहां आपको देखने को मिलेगा। बार, रेस्टोरेंट, बुटिक शॉप के साथ ही ढेरों नाइट क्लब यहां हैं। पार्टी एनिमल्स के लिए यह जगह सिंगापुर में बेस्ट है।

Universal Studios सिंगापुर
सिंगापुर का Universal Studios पूरे साउथ ईस्ट में अपने तरह का एक अलग एम्यूजमेंट पार्क है। यहां 20 से भी ज्यादा थीम बेस्ड जोन हैं। इनमें लोस्ट वर्ल्ड, एनसियंट इजिप्ट, न्यूयॉर्क, हॉलीवुड जैसे थीम बनाई गई हैं।

Gardens by the Bay

यह एक बड़ा, कलरफुल, फ्यूचरिस्टिक पार्क है। सुपर ट्री स्ट्रेक्चर गार्डन को इम्प्रेसिव लुक देता है। यहां बच्चों और बड़ों दोनों के लिए फन करने के बहुत सारे ऑप्शन हैं।

Raffles Hotel
यह लग्जरी कालोनीअल-स्टाइल होटल सिंगापुर की हिस्ट्री के साथ जुड़ी हुई है। यह सिंगापुर का बेहद इम्पोर्टेंट लैंडमार्क है। एलिजाबेथ टेलर , क्वीन एलिजाबेथ सेकंड, और पॉप के किंग माइकल जैक्सन भी यहां के गेस्ट रह चुके हैं। इस होटल में 103 सुइट्स, 18 रेस्टोरेंट्स के साथ ही 40 बुटिक्स भी यहां हैं।

Chinatown
यह भी सिंगापुर की शॉपिंग डेस्टिनेशन है। चाइनीज फूड खाने का मन है तो यहां जरूर जाएं। यह सिंगापुर में रहने वाले चाइनीज लोगों के लिए खासतौर पर तैयार किया गया था।

singapore zoo
सिंगापुर जू पूरे वर्ल्ड में एनिमल्स के रेयर कलेक्शन के लिए भी जानी जाती है। हर साल 1.6 मिलियन विजिटर्स यहां घूमने आते हैं। बच्चों को साथ लेकर जा रहे हैं तो यहां होने वाला एनिमल फ्रेंड्स शो देखना न भूलें। 2006 में रितिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत मूवी 'क्रिश 3' के कुछ सीन को भी इस जू में फिल्माया गया था। एडल्ट की एंट्री फीस यहां 20 डॉलर (सिंगापुर डॉलर के हिसाब से 1 हजार रु.) और बच्चों की 150 रुपए है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Travel

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×