खतरनाक हो सकती है लापरवाही... मास्क-तौलिया लपेटकर बाजार पहुंचे लोगों ने नहीं किया सोशल डिस्टेंस का पालन

Gumla News - कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन होने से तीन दिनों से गुमला की जनता घरों में कैद है। जिस कारण सड़क, चौक-चौराहें,...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST
Gumla News - negligence can be dangerous people did not follow social distance by wrapping masks and towels

कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन होने से तीन दिनों से गुमला की जनता घरों में कैद है। जिस कारण सड़क, चौक-चौराहें, गली-मुहल्लें वीरान पड़े है। घरों में कामकाज पूर्ण रूप से प्रभावित हो गया है। लोगों के आवागमन में भी पुलिस की ओर से सख्ती बरती जा रही है। किसी को रोड पर आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। आवश्यक समानों के दुकानों में भी तय समय तक ही खरीदारी करना सुनिश्चित किया गया है। किंतु सामग्रियों की दुकानों में लोग सुरक्षा की दृष्टिकोण से मास्क व तौलिया लपेटकर पहुंच रहे है। किंतु इस विकट परिस्थिति में जो सबसे महत्वपूर्ण है सोशल डिस्टेंशिंग, उसका पालन नहीं किया जा रहा है।

दुकानदार भी इस पर ध्यान नहीं दे रहे है और भीड़ लगे लोगों को राशन, सब्जी आदि की बिक्री कर रहे है। इससे कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। इस दिशा में न लोग जागरूक दिख रहे है और न ही दुकानदार। ऐसे में लोगों को जागरूक होते हुए सोशल डिस्टेंस का सख्ती से पालन करना चाहिए और एक-दूसरे के संपर्क में आना से बचना का प्रयास करना चाहिए।

लॉकडाउन का तीसरा दिन भी गुमला में असरदार रहा। सुबह से ही पुलिस प्रशासन चौक-चौराहों में तैनात रही। हाथों में डंडा लिए हर आने-जाने वालों पर उनकी नजर रही। पुलिस बाइक, स्कूटी व पैदल आने-जाने वालों को रोककर पूरी जानकारी हासिल करते देखे गए। आवश्यक कामों से बाहर आने वालों को भी हेलमेट पहनकर निकलने का निर्देश दिया गया।

थोक में सामान बेचने व खरीदने पर फटकार लगाती पुलिस।

X
Gumla News - negligence can be dangerous people did not follow social distance by wrapping masks and towels

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना