Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» New Zealand Cricket Coach Mike Hesson Quits

लगातार क्रिकेट से परेशान न्यूजीलैंड के कोच हेसन का इस्तीफा, पहली बार टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचाया था

हेसन को 2012 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का कोच बनाया गया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jun 07, 2018, 01:30 PM IST

  • लगातार क्रिकेट से परेशान न्यूजीलैंड के कोच हेसन का इस्तीफा, पहली बार टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचाया था, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    माइक हेसन ने 2012 में कोचिंग पद संभाला था।-फाइल

    • न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ हेसन का करार 2019 विश्व कप तक का था
    • न्यूजीलैंड ने उनकी कोचिंग में 231 मैच खेले, इसमें 116 में उसने जीत हासिल की

    वेलिंगटन. न्यूजीलैंड टीम के कोच माइक हेसन ने अत्यधिक क्रिकेट से परेशान होकर इस्तीफा दे दिया है। उनका करार अगले साल होने वाले 2019 वर्ल्ड कप तक था, लेकिन उन्होंने करीब एक साल पहले ही खुद को टीम से अलग करने का फैसला किया। हेसन 2012 में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच बने थे। तब से अब तक न्यूजीलैंड ने 231 मैच खेले हैं। उनके इस्तीफे की जानकारी देते हुए क्रिकेट न्यूजीलैंड ने कहा कि हेसन लगातार हो रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से परेशान हो गए हैं। अब वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ समय बिताना चाहते हैं। उनके किसी दूसरी टीम से जुड़ने की कोई खबर नहीं है।

    हम उनके फैसले का सम्मान करते हैं: न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड

    - न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ हेसन का करार 2019 विश्व कप तक का था। क्रिकेट न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा है कि उन्होंने हेसन को टीम के साथ इंग्लैंड तथा वेल्स में अगले साल होने वाले विश्व कप तक बने रहने के लिए मनाया, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। ऐसे में कीवी क्रिकेट बोर्ड ने उनके फैसले का सम्मान करने का फैसला किया।

    - 43 साल के हेसन ने अपने बयान में कहा, "इस काम में 100 फीसदी समर्पण की जरूरत है और आज मैं जिस तरह के हालात से गुजर रहा हूं, उसे देखते हुए ईमानदारी से कहूं तो मैं इस अहम काम के साथ न्याय करने की स्थिति में नहीं हूं। बोर्ड से मुझे बहुत समर्थन और सहयोग मिला। मुझे काम करने की हर तरह की आजादी दी गई। मैं इसके लिए उसका आभारी हूं।"

    हेसन की कोचिंग में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन

    फॉर्मेटमैचजीतहारड्रॉ/टाई/रद
    टेस्ट53211913
    वनडे11965468
    टी-205930245

    पहली बार न्यूजीलैंड को विश्व कप फाइनल में पहुंचाया था

    - 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में हुए वर्ल्ड कप में हेसन की कोचिंग में ही कीवी टीम पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। हालांकि टीम को फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

    - हेसन 2012 में टीम के कोच बनाए गए थे, जिसके बाद से कीवी टीम का प्रदर्शन लगातार बेहतर हुआ। न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी रैंकिंग में टेस्ट में चौथे, वनडे और टी-20 में तीसरे स्थान पर है।

    - पिछले 18 महीनों में भारत ने 70 मैच खेले हैं। इसमें 14 टेस्ट, 35 वनडे और 21 टी-20 शामिल है। जबकि न्यूजीलैंड ने 9 टेस्ट, 30 वनडे और 18 वनडे मैच खेले हैं।

  • लगातार क्रिकेट से परेशान न्यूजीलैंड के कोच हेसन का इस्तीफा, पहली बार टीम को विश्व कप फाइनल में पहुंचाया था, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    2015 विश्व कप में कप्तान ब्रेंडन मैकुलम और0 कोच माइक हेसन की जोड़ी ने टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिक निभाई थी।-फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: New Zealand Cricket Coach Mike Hesson Quits
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×