Hindi News »Breaking News» पाकिस्तान में 15 साल बाद खेलने पर विचार कर रहा है न्यूजीलैंड

पाकिस्तान में 15 साल बाद खेलने पर विचार कर रहा है न्यूजीलैंड

पाकिस्तान में 15 साल बाद खेलने पर विचार कर रहा है न्यूजीलैंड

IANS | Last Modified - May 02, 2018, 09:30 PM IST

पाकिस्तान में 15 साल बाद खेलने पर विचार कर रहा है न्यूजीलैंड
पाकिस्तान में 15 साल बाद खेलने पर विचार कर रहा है न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड को इस वर्ष अक्टूबर-नवंबर में पाकिस्तान के साथ तीन टेस्ट और तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। यह पाकिस्तान की 'घरेलू' सीरीज है और बाते कई वर्षो में उसके घरेलू सीरीज के अंतर्राष्ट्रीय मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होते रहे हैं। कीवी टीम को भी यूएई जाना है लेकिन पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड से आग्रह किया है कि वह सीरीज को पाकिस्तान में खेले। इस निमंत्रण पर न्यूजीलैंड बोर्ड गंभीरता से विचार कर रहा है।
वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने एनजेडसी के एक प्रवक्ता के हवाले से बुधवार को कहा, "" न्यूजीलैंड क्रिकेट को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से पाकिस्तान में खेलने का निमंत्रण मिला है। हम इस पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। फिलहाल, हमारा बोर्ड अपनी सरकार, खिलाड़ियों और सुरक्षा सलाहकारों से इस बारे में बात कर रहा है। प्रक्रिया पूरा होने के बाद हम पीसीबी से इस पर बात करेंगे।""
न्यूजीलैंड ने वर्ष 2002 के पाकिस्तान दौरे के बाद से वहां कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। न्यूजीलैंड को उस दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी लेकिन केवल एक टेस्ट ही खेला जा सका था। दूसरा टेस्ट जिस दिन शुरू होना था, उसी सुबह वहां पर टीम के होटल के बाहर बम विस्फोट में 11 फ्रांसीसी इंजीनियरों समेत 15 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के तुरंत बाद दौरे को रद्द कर दिया गया था और कीवी टीम स्वदेश लौट आई थी। हालांकि, एक साल बाद 2003 में न्यूजीलैंड टीम एकदिवसीय सीरीज खेलने पाकिस्तान गई थी।
न्यूजीलैंड की टीम दिसंबर 2009 में भी पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली थी लेकिन उसी साल मार्च में लाहौर में श्रीलंकाई बस टीम पर हुए हमले के बाद कीवी टीम ने अपना दौरा रद्द कर दिया था। श्रीलंका टीम पर हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट ठप पड़ गया है। अब फिर से कुछ शुरुआत हुई है, जिंबाब्वे और वेस्टइंडीज की अपेक्षाकृत कमजोर टीमों का दौरा हुआ है लेकिन अभी भी किसी प्रमुख टीम का दौरा नहीं हुआ है।
--आईएएनएस
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Breaking News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×