--Advertisement--

क्रिकेट: न्यूजीलैंड का पाकिस्तान में सीरीज खेलने से इनकार, कहा- सुरक्षा से जुड़ी रिपोर्ट्स के आधार पर लिया फैसला

2009 में श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकी हमला हो गया था

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 02:04 PM IST
New Zealand says no to tour of Pakistan after upcoming Series in UAE

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया। बोर्ड ने कहा कि इस वक्त पाकिस्तान में जो सुरक्षा हालात हैं, उन्हें देखते हुए न्यूजीलैंड टीम के लिए अभी वहां जाना ठीक नहीं है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच इस साल अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में टेस्ट, वनडे और और टी-20 सीरीज खेली जानी है। पाक क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड से अपील की थी कि वो पाकिस्तान में सिर्फ एक टी-20 सीरीज खेले।

न्यूजीलैंड बोर्ड के चेयरमैन ग्रेग बार्क्ले ने कहा, “हमें लगता है कि अभी पाकिस्तान टूर के लिए हालात ठीक नहीं हैं। हमें पता है कि इससे पाकिस्तान में निराशा होगी, क्योंकि उसके लिए किसी विदेशी टीम का दौरा उसके अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम को दोबारा शुरू कर सकता है।” न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 15 साल पहले 2003 में पाकिस्तान का दौरा किया था।

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुआ था हमला: श्रीलंकाई टीम पर 2009 में पाकिस्तान टूर के दौरान आतंकी हमला हो गया था। इसमें कुछ श्रीलंकाई खिलाड़ियों को गोली के छर्रे लग गए थे। तब से पाकिस्तानी टीम लगातार अपने मैच संयुक्त अरब अमीरात में ही खेल रही थी। हालांकि, चार महीने पहले वेस्टइंडीज 9 सालों में पाक दौरा करने वाली पहली टीम बन गई।

X
New Zealand says no to tour of Pakistan after upcoming Series in UAE
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..