पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भगवान के घरों में लगे ताले, घर पर ही करें पूजा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना वायरस के चलते शहर के धार्मिक संस्थानाें को बंद करने का एेलान कर दिया गया है। शनिवार काे शहर के कुछ मंदिराें में ताले लगा दिए गए अाैर कुछ में घंटियाें काे कपड़े से ढक दिया गया। पंडिताें की मानें तो देश में चिंताजनक स्थिति बनी हुई है, इसलिए इसके लिए हम सब काे मिलकर चलना है।

हिंदू पर्व महासभा के प्रेसिडेंट वीपी अराेड़ा का कहना है कि शहर के सभी मंदिर रविवार काे पब्लिक के लिए बंद रहेंगे। मंदिराें के बाहर नाेटिस चिपका दिए गए हैं। लाेगाें को कहा गया है कि वे मंदिर न अाएं। रविवार काे सिर्फ पुजारी अारती करेंगे। चैतन्य गौड़ीय मठ सेक्टर 20 के प्रधान जय प्रकाश गुप्ता का कहना है कि मंदिर के मेन गेट पर ताला लगा दिया गया है। भक्ताें काे अपील की गई है कि वह घर बैठकर ही प्रभु के नाम का सिमरन करें। मठ काे 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। अगर प्रशासन के काेई निर्देश अाते हैं ताे उसेे देखा जाएगा। लक्ष्मी नारायण मंदिर सेक्टर 20 में सुबह मंदिर काे बंद देख कर भक्ताें काे बिना पूजा अर्चना किए ही लाैटना पड़ा। मंदिर के पंडित रघुवंश झा का कहना है कि मंदिर साेमवार 23 मार्च तक मंदिर बंद रहेगा।

}ये मंदिर तीन दिन बंद रहेंगे... श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर सेक्टर-29 काे तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है। रविवार 22 से 24 मार्च तक मंदिर बंद रहेगा। प्रधान विनाेद चडढ्ा ने बताया कि मंदिर के बाहर नाेटिस लगा दिया गया है। काेराेना का वायरस शहर में पूरी तेजी से फैल रहा है इसलिए एहतियात बरतते हुए तीन दिन के लिए मंदिर काे बंद किया गया। सेक्टर-23 श्री महावीर मंदिर मुनि सभा 22 मार्च से 24 मार्च तक बंद रहेगा। सभा का प्रधान दलीप चंद गुप्ता ने बताया कि मंदिर व धर्मशाला को कोरोना वायरस के कारण बंद किया जा रहा है। लोग सदा सुखी और स्वस्थ रहे इसलिए मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया गया।
खबरें और भी हैं...