पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एनएलआईयू के सीनियर्स बोले- फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स को मैनर्स सिखाओ...शिकायत की तो निर्वस्त्र कर दौड़ाएंगे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल। नेशनल लॉ इंस्टीट्यूट यूनिवर्सिटी (एनएलआईयू) में नया सत्र शुरू होते ही रैगिंग की शिकायत हुई है। यह शिकायत सेकंड ईयर के स्टूडेंट्स ने की है। इनका कहना है कि उनके सीनियर्स (फोर्थ व थर्ड ईयर स्टूडेंट्स) नए सत्र में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स की रैगिंग लेने के लिए उकसा रहे हैं, वे कहते हैं कि तुम अपने जूनियर को मैनर्स नहीं सिखा रहे हो। फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स अाज्ञाकारी नहीं है। वहीं उन्होंने धमकी है कि यदि इसकी जानकारी विश्वविद्यालय प्रशासन को दी जाती है तो निर्वस्त्र करके परिसर में दौड़ाया जाएगा। 

 

 

सीनियर बोले-जूनियर्स को अपमानित करें
 
जूनियर्स के अनुसार सीनियर ने मैस हाल में पूरे बैच का राउंडअप कर दुर्व्यवहार किया गया और मजाक उड़ाया। हमसे कहा गया कि उन्हें अपमानित करें। छात्र ने बताया कि वह पिछले साल भी परेशान रहा है। इसको लेकर एनएलआईयू प्रशासन को कई बार शिकायत की गईं थी। लेकिन, हर बात उन्हें अनदेखा किया गया। सोचा था अब यह यातना खत्म हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
 
इन सीनियर्स पर लगे हैं आरोप 

 

जूनियर्स ने अलग-अलग कक्षाओं के सीनियर्स स्टूडेंट्स के नाम बताए हैं। इसमें रोहन कोहली, अंकित गुप्ता, प्रखर मरमट, यश दीक्षित, आशीष कुमार, कशिश बख्शी, अभिषेक भूषण, गोकुल होलानी, वेदांत स्वर्णकार, यश तोलिया, अभिजीत लेंका, प्रथम मल्होत्रा, सुयश भमोरे शामिल हैं। 

 

एनएलआईयू में बैठक कल 

 

एंटी रैगिंग हेल्पलाइन से मिली शिकायत को प्रशासन ने विश्वविद्यालय स्तर पर बनी एंटी रैगिंग कमेटी को सौंप दिया है। इस मामले में सोमवार को बैठक आयोजित की जाएगी। एनएलआईयू के कुलपति प्रो. वी. विजय कुमार ने बताया कि इस मामले में सीनियर्स से चर्चा करेंगे और उन्हें समझाइश देंगे। 

खबरें और भी हैं...