सुजानपुर नप उपाध्यक्ष के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव, पांच पार्षद िवरोध में

Hamirpur News - पहले से अध्यक्ष पद के बगैर चल रही नगर परिषद सुजानपुर में उपाध्यक्ष के खिलाफ भी बुधवार को तीन भाजपा समर्थित...

Jan 16, 2020, 07:20 AM IST
Hamirpur News - no confidence motion brought against sujanpur mp vice president five councilors in protest
पहले से अध्यक्ष पद के बगैर चल रही नगर परिषद सुजानपुर में उपाध्यक्ष के खिलाफ भी बुधवार को तीन भाजपा समर्थित पार्षदों ने तो कांग्रेस के 2पार्षदों के साथ मिलकर नगर परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला दिया। अचानक लाए गए उक्त प्रस्ताव से नगर परिषद सुजानपुर में नया मोड़ आ गया है। इससे पहले नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मैहरा के खिलाफ उक्त प्रस्ताव पास हो चुका है तथा नगर परिषद में वर्तमान में अध्यक्ष का पद खाली है।

नगर परिषद सुजानपुर में 9 पार्षद हैं, पहले नगर परिषद में भाजपा का कब्जा था तथा भाजपा समर्थित रमन भटनागर ढाई वर्ष के लिए अध्यक्ष बनाए गए, उसके बाद फार्मूले के तहत भाजपा के ही अशोक मैहरा बाकी ढाई वर्ष के लिए अध्यक्ष बनाए गए, लेकिन उनके चुने जाने के एक वर्ष बाद ही भाजपा के ही पार्षदों ने उनके खिलाफ विद्रोह कर दिया। नगर परिषद उपाध्यक्ष कमलेश कुमारी ने भाजपा के ही सुमन अटवाल व कांग्रेस के मनोज व अनीता के साथ मिल कर प्रधान अशोक मैहरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला दिया, जिसमें नगर परिषद के पूर्व प्रधान रहे रमन भटनागर ने भी उनका साथ दिया। उसके बाद अशोक मेहरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पारित हो चुका है, जबकि नए अध्यक्ष को चुनने की प्रक्रिया अभी प्रशासनिक तौर पर चल रही है। ताजा घटनाक्रम में भाजपा के 3 पार्षदों ने कांग्रेस के दो पार्षदों के साथ मिल कर नगर परिषद उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का पत्र एडीसी हमीरपुर को सौंपा। भाजपा समर्थित पार्षदों ज्योति, रेणू व अशोक के साथ कांग्रेस के मनोज व अनीता ने हमीरपुर में एडीसी को उक्त प्रपत्र सौंपा।

सुजानपुर नप के पार्षद एडीसी को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र साैंपते हुए।

जारी है शय और मात का खेल: नगर परिषद सुजानपुर में शय और मात का खेल लंबे समय से जारी है। पार्षद रोजाना अपना समर्थन बदल रहे हैं। दीप कुमार पहले राणा के समर्थन से जीते बाद में भाजपा में गए अब राणा समर्थक हो गए हैं। सुमन अटवाल पहले कांग्रेस में थी, फिर भाजपा में आई, फिर भाजपा नगर परिषद अध्यक्ष के खिलाफ विद्रोह किया। रमन भटनागर भाजपा के समर्थन से प्रधान बने बाद में नगर परिषद अध्यक्ष अशोक मेहरा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए। कांग्रेस के मनोज व अनीता अध्यक्ष व उपाध्यक्ष दोनों को अपने पदों से हटाने में विरोधियों का साथ देने में लगे हुए हैं। मनोज व अनीता कुमारी ने पहले अशोक मेहरा को अध्यक्ष पद के खिलाफ अविश्वास लाने वाले का साथ दिया, उसके बाद अब कमलेश कुमारी को उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में साथ दे रहे हैं।

X
Hamirpur News - no confidence motion brought against sujanpur mp vice president five councilors in protest
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना