सरकार बनी, तो कोई भूख से नहीं मरेगा : मरांडी

News - झारखंड में कहने को तो डबल इंजन की सरकार है लेकिन पिछले पांच साल में दो दर्जन से ज्यादा लोगो की मौत भुखमरी के कारण...

Dec 04, 2019, 10:02 AM IST
Torpa News - no one will die of hunger if government is formed marandi
झारखंड में कहने को तो डबल इंजन की सरकार है लेकिन पिछले पांच साल में दो दर्जन से ज्यादा लोगो की मौत भुखमरी के कारण हुई है, इसके बावजूद भाजपा कहती है कि देश तरक्की कर रहा है, राज्य में विकास हो रहा है, ये कैसा तरक्की कर रहा है जहां लोग सुसाईट कर रहे हैं, राज्य में बेरोजगारी है, भुखमरी है, पिछड़ापन, बदहाली और अंधकार है। उक्त बातें सुबे के पुर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कही। वे झाविमो प्रत्याशी आईडी मार्शल मुंडु के पक्ष में चुनाव प्रचार करने तोरपा पहुंचे थे। उन्होंने 7 मिनट 45 सेंकेड के अपने संबोधन में आगे कहा कि पहले गरीबों को राशन मिलता था, लेकिन 11 लाख से अधिक लोगों के राशन कार्ड को रद्ध कर दिया, ढाई लाख से अधिक लोगों के पेंशन को बंद कर दिया। इसका एक कारण बताया कि आधार से लिंक नहीं हो पाया। आप झारखंड विकास मोर्चा की सरकार बनाइए जिन गरीबों का राशन कार्ड या पेंशन रद्द हुआ है उनको आॅफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेगी। सरकारी कर्मी आपके घर में आकर बनाएंगे। हमारी बनेगी तो झारखंड में कोई भूख से नहीं मरेगा, अगर कोई मरता है तो उससे संबंधित पदाधिकारी बरखास्त किये जाएगें। ग्रामसभा के अधिकार पर बोलते हुए बाबूलाल ने कहा कि राज्य में ग्रामसभा को अधिकार मैंने ही दिया था।

उसी ग्राम सभा से गांव के स्कूलो में शिक्षकों की बहाली हुई थी। लेकिन राज्य में भाजपा की सरकार बनी तो गांव टोला में हजारों स्कुलों को बंद कर दिया गया। हमारी सरकार में लोगों के स्वास्थ्य कार्ड बनेगा किसी गरीब का इलाज पैसे की कमी के कारण नहीं रूकेगा। मनरेगा में 100 की जगह 150 दिन का रोजगार दिया जाएगा तथा दैनिक मजदूरी को 171 की जगह 300 कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा मेरे कार्यकाल में राज्य ने काफी तेजी से विकास किया था। कार्यक्रम के दौरान प्रत्याशी आईडी मार्शल मुंडु, दिलीप मिश्रा, सहित अन्य मौजूद थे।

X
Torpa News - no one will die of hunger if government is formed marandi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना