• Hindi News
  • Bihar
  • Jamui
  • Sikandara News on the order of dm isolation ward opened in kanudi panchayat to be investigated

डीएम के आदेश पर कनौदी पंचायत में खुला आइसोलेशन वार्ड, होगी जांच

Jamui News - वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर श्रीकृष्ण महाविद्यालय लोहंडा में 16 बेड का आइसोलेशन...

Mar 27, 2020, 08:22 AM IST
Sikandara News - on the order of dm isolation ward opened in kanudi panchayat to be investigated

वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर श्रीकृष्ण महाविद्यालय लोहंडा में 16 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी वीणा कुमारी व अंचलाधिकारी विनोद कुमार चौधरी के द्वारा महाविद्यालय को 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए जगह चिन्हित किया गया जिसमें तत्काल 16 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। जिसकी जानकारी देते हुए अंचलाधिकारी विनोद कुमार चौधरी ने बताया कि 100 बेड में तत्काल 16 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना से संक्रमित संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा। अगर किसी भी व्यक्ति को सर्दी, खांसी, बुखार एवं कोरोना जैसे लक्षण दिखाई देने पर उस संक्रमित मरीज को आइसोलेशन वार्ड में 14 दिनो तक रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि संक्रमित मरीजों के आने की स्थिति को देखते हुए बेड की संख्या बढ़ाई भी जाएगी। वही सिकंदरा पीएचसी प्रबंधक पंकज सिंह ने बताया कि सिकंदरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 10 बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है।

थाना परिसर और आवासों को किया गया सैनिटाइज्ड

सोनो|कोरोना वायरस कोविड-19 के बढ़ते दुष्प्रभाव के मद्देनजर गुरुवार को सोनो थाना परिसर व यहां अवस्थित पुलिसकर्मियों के आवास को सैनिटाइज्ड किया गया। इस बाबत थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान पुलिस पदाधिकारियों एवं कर्मियों की व्यस्तता बढ़ गई है। ऐसी स्थिति में उन्हें अपने आवास के रखरखाव को समुचित समय नहीं मिल पा रहा है।

श्रीकृष्ण महाविद्यालय लोहंडा में बना आइसोलेशन वार्ड

आइसोलेशन वार्ड में मौजूद स्वास्थ्यकर्मी।

भास्कर न्यूज| सिमुलतला

कनौदी पंचायत के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय सिमुलतला में आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। कनौदी की मुखिया रूखसाना खातून ने बताया कि पंचायत की जनता प्रधानमंत्री के द्वारा घोषित लॉकडाउन का घर में रहकर पालन करें। जनता को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सरकार इस बारे में गम्भीरता से सोच रही है। लोगों को बहुत जल्द सरकार द्वारा घोषित फ्री राशन डोर-टू-डोर पहुंचाया जाएगा। लोग घर से बाहर ना निकले और दिन में कम से कम चार पांच बार साबुन से हाथ अवश्य धाएं। बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से पैदल निकले और काम निपटाकर तुरंत घर में प्रवेश कर जाएं। लोगों से दूरी बनाकर ही बात करें। यदि कोई व्यक्ति परदेश से आया हो तो उससे दूरी बनाते हुए कहे कि पहले जांच करा ले। किसी व्यक्ति को खांसी, सर्दी या बुखार हो तो तुरंत इलाज के लिए अस्पताल आएं या इसकी जानकारी पंचायत प्रतिनिधि या स्थानीय पुलिस को दें।

श्रीकृष्ण महाविद्यालय में बना आइसोलेशन वार्ड।

Sikandara News - on the order of dm isolation ward opened in kanudi panchayat to be investigated
X
Sikandara News - on the order of dm isolation ward opened in kanudi panchayat to be investigated
Sikandara News - on the order of dm isolation ward opened in kanudi panchayat to be investigated

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना