परफॉर्मेंस और बैटरी के मामले में बेहतरीन है ये फोन, पर कैमरा करता है थोड़ा निराश

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी Oppo ने हाल ही में अपने सब-ब्रांड के तहत Realme C1 लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 6,999 रुपए रखी गई है। इस फोन को एक ही वैरिएंट में लॉन्च किया है और इतने कम बजट में भी कंपनी ने इसमें नॉच डिस्प्ले के साथ ड्युअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। भारत में Oppo के Realme ब्रांड को काफी पसंद किया जाता है और Realme C1 के जरिए कंपनी ने लो-बजट कैटेगरी में अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है।

 

इस कम कीमत के फोन में यूजर्स को फेस अनलॉक फीचर, बड़ा डिस्प्ले और बड़ी बैटरी मिल रही है। अगर इस दिवाली इस फोन को खरीदने का मूड बना रहे हैं तो उससे पहले इसका रिव्यू जरूर पढ़ लें।

 

स्पेसिफिकेशन :
 

डिस्प्ले 6.2 इंच
प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 450
रैम 2 जीबी
स्टोरेज 16 जीबी
फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल
रियर कैमरा 13+2 मेगापिक्सल
बैटरी 4230mAh
सिक्योरिटी फेस अनलॉक


 

सिर्फ फ्लिपकार्ट से खरीदें Realme C1, नो कॉस्ट ईएमआई का भी है ऑप्शन

Link : https://clnk.in/gElI

 

1) 4 प्वॉइंट्स में पूरा रिव्यू

  • इसमें 6.2 इंच का डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशो 88.8% है। इसके डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिलता है।
  • रियर पैनल पर ड्युअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसकी बॉडी प्लास्टिक की है, जिस वजह से इसका वजन ज्यादा नहीं लगता है।

 

एक्सपर्ट ओपिनियन : Realme के बाकी फोन की तरह ही इसका डिजाइन है। इसके बैक पैनल पर आसानी से उंगलियों के निशान नहीं पड़ते लेकिन फिर भी इसे बैक कवर के साथ ही इस्तेमाल करना बेहतर है। डिस्प्ले क्वालिटी बेहतर है।

  • सिर्फ 6,999 रुपए के इस फोन में कंपनी ने वो सारे फीचर्स देने की कोशिश की है जो एक मिड-रेंज फोन में मिलते हैं। इस फोन का बेहतर डिजाइन, डिस्प्ले, कैमरा और बैटरी आपको निराश नहीं करेगी। इसकी परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर है। इसलिए अगर आप कम बजट में अच्छी क्वालिटी और बेहतर प्रोसेसर वाला फोन लेना चाहते हैं तो Realme C1 खरीद सकते हैं।
  • इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर के साथ 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज मिलता है जिसे एसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं।
  • ये स्मार्टफोन Oppo के कलरओएस 5.1 पर बेस्ड एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है। इसको एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने की भी उम्मीद है।
  • इस फोन से मल्टीटास्किंग तो कर सकते हैं, लेकिन एक बार में ज्यादा ऐप्स इस्तेमाल करने पर फोन कभी-कभी हैंग होता है।
  • हेवी गेमिंग के दौरान भी फोन में हैंगिंग की समस्या दिखती है। लेकिन इसमें हिटिंग की समस्या ज्यादा नहीं आती।

 

एक्सपर्ट ओपिनियन : इस बजट में ये फोन परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर के मामले में बाकी बजट फोन से काफी बेहतर है। इस बजट में ये फोन यूजर्स को निराश नहीं करेगा।

5) फाइनल ओपिनियन : खरीदें या न खरीदें?

  • रियर पर ड्युअल कैमरा जिसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल का है। फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा।
  • फ्रंट कैमरे में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और ब्यूटी मोड मिलता है, साथ ही एचडीआर में फोटो क्लिक करने का ऑप्शन भी है।
  • रियर कैमरे में बैकग्राउंड ब्लर, बोकेड मोड जैसे फीचर हैं। हालांकि इसका जूम इतना अच्छा नहीं है। कम रोशनी में भी ठीकठाक फोटो आती है।

 

एक्सपर्ट ओपिनियन : सेल्फी लवर्स और फोटोग्राफी के शौकिनों को इसका कैमरा शायद पसंद न आए लेकिन इस बजट में इसका कैमरा निराश नहीं करता। फ्रंट कैमरा फेस अनलॉक को भी सपोर्ट करता है जो अच्छा काम करता है।

  • इसमें 4,230mAh की बैटरी दी गई है जिसे 0-100% तक चार्ज होने में साढ़े तीन घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है। फुल चार्जिंग के बाद इसकी बैटरी दिनभर का बैकअप देती है। 

 

एक्सपर्ट ओपिनियन : इसमें बाकी बजट फोन के मुकाबले ज्यादा पॉवर की बैटरी दी गई है जो निराश नहीं करती। फुल चार्ज करने के बाद आराम से एक दिन तक बैटरी चला सकते हैं।