--Advertisement--

ओरिएंट सीमेंट ने जेपी ग्रुप के साथ 1,946 करोड़ की डील तोड़ी, जेपी की 2 सीमेंट यूनिट के अधिग्रहण के लिए हुआ था समझौता

12 महीने में अधिग्रहण नहीं होने की वजह से एग्रीमेंट तोड़ा

Dainik Bhaskar

May 31, 2018, 11:12 AM IST
ओरिएंट सीमेंट सीके बिरला ग्रुप की कंपनी है।- सिंबॉलिक ओरिएंट सीमेंट सीके बिरला ग्रुप की कंपनी है।- सिंबॉलिक

  • बीएसई फाइलिंग में ओरिएंट सीमेंट ने डील तोड़ने की जानकारी दी
  • ओरिएंट सीमेंट ने 31 मई 2017 को जेपी ग्रुप के साथ एग्रीमेंट किया था

नई दिल्ली. ओरिएंट सीमेंट ने जेपी ग्रुप की दो सीमेंट यूनिट के अधिग्रहण की डील रद्द कर दी है। 1,946 करोड़ रुपए में भिलाई जेपी सीमेंट और नीग्री सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट को टेकओवर करने के लिए 31 मई 2017 को एग्रीमेंट हुआ था। जयप्रकाश एसोसिएट्स लिमिटेड के साथ इस एग्रीमेंट के तहत ओरिएंट सीमेंट को भिलाई जेपी सीमेंट के 74% शेयर हासिल करने थे। नीग्री सीमेंट यूनिट के अधिग्रहण के लिए भी ओरिएंट सीमेंट, जयप्रकाश पावर वेंचर्स और जेपी एसोसिएट्स के बीच बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट हुआ था।

12 महीने में अधिग्रहण नहीं हो पाया, इसलिए डील रद्द
ओरिएंट सीमेंट ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में बताया कि शेयर परचेज एग्रीमेंट (एसपीए) और बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट (बीटीए) के प्रावधानों के तहत 12 महीने की समय सीमा में डील पूरी नहीं होने पर कोई भी पार्टी समझौता रद्द कर सकती है।
-2015-16 में भिलाई जेपी सीमेंट का टर्नओवर 399.27 करोड़ रुपए रहा था। इस दौरान मध्यप्रदेश के सिंगरौली स्थित नीग्री सीमेंट ग्राइंडिंग यूनिट का टर्नओवर 90.70 करोड़ रहा।

ओरिएंट सीमेंट का शेयर 13% उछला
गुरुवार को बीएसई पर कंपनी के शेयर में 13% से भी ज्यादा तेजी दर्ज की गई। शेयर ने 139.50 का स्तर छुआ। एनएई पर भी शेयर 11% से ज्यादा चढ़कर 139.45 पर पहुंच गया।

बीएसई पर ओरिएंट सीमेंट का शेयर 13% से ज्यादा चढ़ा।- सिंबॉलिक बीएसई पर ओरिएंट सीमेंट का शेयर 13% से ज्यादा चढ़ा।- सिंबॉलिक
X
ओरिएंट सीमेंट सीके बिरला ग्रुप की कंपनी है।- सिंबॉलिकओरिएंट सीमेंट सीके बिरला ग्रुप की कंपनी है।- सिंबॉलिक
बीएसई पर ओरिएंट सीमेंट का शेयर 13% से ज्यादा चढ़ा।- सिंबॉलिकबीएसई पर ओरिएंट सीमेंट का शेयर 13% से ज्यादा चढ़ा।- सिंबॉलिक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..