हमारे असली हीरो... डॉक्टरों के अलावा कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे स्वास्थ्य व सफाई कर्मी

Gumla News - कोरोना की वजह से लोग घरों में बंद है। लेकिन ऐसी विकट परिस्थिति में शहर की साफ-सफाई की जिम्मेवारी निभाने वाले नप के...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST

कोरोना की वजह से लोग घरों में बंद है। लेकिन ऐसी विकट परिस्थिति में शहर की साफ-सफाई की जिम्मेवारी निभाने वाले नप के सफाई कर्मी अपनी महत्ती भूमिका निभा रहे है। इस समय में उनका योगदान और भी बढ़ गया है। चुंकि इस महामारी में साफ-सफाई भी अहम है। ऐसे में सफाई कर्मी साफ-सफाई के कार्य में कोई चूक नहीं कर रहे है और निरंतर अपने सेवा दे रहे है। ताकि जनता सुरक्षित रहे। कर्मी साफ-सफाई के अलावा सेनेटाइज करने, ब्लीचिंग का छिड़काव करने व स्प्रे छिड़कने का काम ईमानदारी पूर्वक कर रहे है।

हालांकि उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नप ने अपने कर्मियों को भी सुरक्षा किट मुहैया करा दिया है। जिससे कि कर्मी अपनी सुरक्षा करते हुए दूसरों को सुरक्षित करने का काम करें। सिटी मैनेजर अनंत खलखो ने बताया कि जान की परवाह किए बिना कर्मी अपनी जिम्मेवारी निभा रहे है। पूरे शहर को साफ रखने के साथ सेनेटाइज करने में उनकी भूमिका अहम है। इसलिए सभी सफाई कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। विशेष परिस्थिति में ही उन्हें अवकाश मिलेगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना