• Home
  • Sports
  • Cricket
  • Pakistan Beats Zimbabwe by 7 wickets and registers place in final with Australia
--Advertisement--

टी-20 ट्राई सीरीज: पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे पर दर्ज की 7 विकेट से जीत, हारने के बावजूद 94 रन बनाने वाले मीर चुने गए मैन ऑफ द मैच

मैच जीत कर पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के साथ फाइनल में जगह बना ली है।

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 07:24 PM IST

हरारे. पाकिस्तान ने हरारे स्टेडियम में बुधवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ 7 विकेट से आसान जीत दर्ज की। इसी के साथ पाक टीम ने सीरीज के फाइनल में भी जगह बना ली, जहां अब उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। जिम्बाब्वे को मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। सलामी बल्लेबाज सोलोमन मीर ने 63 गेंद पर 94 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के भी लगाए, लेकिन दूसरी तरफ से बल्लेबाजों की धीमी रन गति की वजह से टीम चार विकेट के नुकसान पर 162 रन ही बना पाई। जवाब में पाकिस्तान ने आसानी ओपनर फखर जमान (47) और मध्यक्रम में हुसैन तलत (44) की पारियों की बदौलत जीत हासिल कर ली। कप्तान सरफराज अहमद ने भी आखिर में 21 गेंदों में 38 रन की तेजतर्रार पारी खेली। जिम्बाब्वे की हार के बावजूद सोलोमन मीर को मैन ऑफ द मैच दिया गया।


इससे पहले 1 जुलाई को हुए ट्राई सीरीज के पहले मैच में भी पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 74 रन से हराया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाक को 9 विकेट से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया अब तक दोनों मैचों में अजेय है। उसका अगला मुकाबला पाकिस्तान से गुरुवार को होगा। हालांकि, इस मुकाबले की अहमियत कम है, क्योंकि दोनों टीमें पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर चुकी हैं। जबकि जिम्बाब्वे दो मैच हारकर सीरीज से बाहर हो चुकी है। फाइनल 8 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा।