कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया, गोपनीय जानकारी शरीफ से साझा करने का आरोप / कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया, गोपनीय जानकारी शरीफ से साझा करने का आरोप

DainikBhaskar.com

Sep 11, 2018, 07:58 AM IST

याचिकाकर्ता ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर भी राजद्रोह की धाराओं में कार्रवाई की मांग की

Pakistan court warrant against former prime minister Shahid Khaqan Abbasi

लाहौर. पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के खिलाफ कोर्ट ने जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उन पर भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से एक उच्चस्तरीय सुरक्षा बैठक का ब्योरा साझा करने का आरोप है।

शरीफ ने मई में डॉन अखबार को दिए इंटरव्यू में माना था कि 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ था। उनके इस दावे के बाद सेना और सरकार के बीच तनाव बढ़ गया था। इस पर अब्बासी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई गई थी।

शपथ का उल्लंघन करने का आरोप : याचिकाकर्ता का आरोप है कि बाद में उन्होंने इसकी जानकारी शरीफ से साझा की थी। उसने कहा कि अब्बासी ने ऐसा करके प्रधानमंत्री के रूप में ली गई अपनी शपथ का उल्लंघन किया। सुरक्षा प्रतिष्ठानों की मानहानि की है। याचिका में शरीफ पर भी राजद्रोह की धाराओं में कार्रवाई करने की मांग की गई।

X
Pakistan court warrant against former prime minister Shahid Khaqan Abbasi
COMMENT