--Advertisement--

पाकिस्तान के फखर जमान ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा; 18 पारियों में 1 हजार रन बनाए

Dainik Bhaskar

Jul 23, 2018, 04:09 PM IST

वनडे क्रिकेट में अब तक सिर्फ 6 बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाया है। रोहित शर्मा ने तीन बार ऐसा किया।

फखर ने महज 18 एकदिवसीय पारियों म फखर ने महज 18 एकदिवसीय पारियों म
नई दिल्ली. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान का नाम इन दिनों सुर्खियों में है। इस युवा बल्लेबाज ने पाकिस्तान की तरफ से एकदिवसीय यानी वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक लगाया। इतना ही नहीं फखर ने महज 18 एकदिवसीय पारियों में एक हजार रन बनाकर विराट कोहली जैसे बेहतरीन बल्लेबाज को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि जमान ने पिछले शुक्रवार को जिम्बॉब्वे के खिलाफ 155 गेंदों पर 210 रन की तूफानी पारी खेली थी।
रोहित शर्मा सब पर भारी: वनडे क्रिकेट में अब तक सिर्फ 6 बल्लेबाजों ने दोहरा शतक लगाया है। वैसे यहां यह जानना रोचक होगा कि वनडे क्रिकेट में कुल 8 दोहरे शतक लगाए जा चुके हैं। आंकड़ों के लिहाज से देखें तो टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा इस फेहरिस्त में सबसे ऊपर हैं। रोहित ने अब तक एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं।
वनडे में अब तक 8 दोहरे शतक, 5 बार भारतीयों ने लगाए : वनडे में अब तक आठ दोहरे शतक लगे हैं। इनमें से पांच बार भारतीयों ने 200 रन का आंकड़ा पार किया। सचिन तेंडुलकर (200) और वीरेंद्र सहवाग (219) ने एक-एक बार दोहरा शतक लगाया। रोहित शर्मा ने तीन बार ऐसा किया और 264, 209 और 208 रन बनाए। 264 का स्कोर उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में नवंबर 2014 में बनाया था।
विराट से आगे फखर जमान: फखर पर पाकिस्तान फख्र कर रहा है। उन्होंने विराट कोहली को एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। फखर ने सिर्फ 18 पारियों में अपने एक हजार रन पूरे किए हैं। विराट कोहली को एक हजार रन बनाने के लिए 24 पारियां खेलनी पड़ी थीं।

X
फखर ने महज 18 एकदिवसीय पारियों मफखर ने महज 18 एकदिवसीय पारियों म
Astrology

Recommended

Click to listen..