Hindi News »Breaking News» फिलिस्तीन ने अमेरिका पर गाजा मामले में संरा का बयान रोकने का आरोप लगाया

फिलिस्तीन ने अमेरिका पर गाजा मामले में संरा का बयान रोकने का आरोप लगाया

फिलिस्तीन ने अमेरिका पर गाजा मामले में संरा का बयान रोकने का आरोप लगाया

IANS | Last Modified - Apr 01, 2018, 10:20 AM IST

फिलिस्तीन ने अमेरिका पर गाजा मामले में संरा का बयान रोकने का आरोप लगाया

जेरूसलम, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। फिलिस्तीन ने शनिवार को अमेरिका पर गाजा पट्टी की स्थिति को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के बयान को रोकने का आरोप लगाया।
फिलिस्तीन ने कहा कि अमेरिका द्वारा सुरक्षा परिषद के बयान पर आपत्ति लगाने के कारण इजरायल को फिलिस्तीनियों के विरुद्ध आक्रामक कार्रवाई जारी रखने को प्रोत्साहन मिला है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फिलिस्तीन के विदेशी मामलों के राष्ट्रीय प्राधिकरण मंत्री रियाद अल माल्की ने एक आधिकारिक बयान में कहा, ""अमेरिका इजरायल द्वारा गाजा पट्टी पर किए गए नरसंहार को लेकर सुरक्षा परिषद के हर प्रयास को रोक रहा है।""
उन्होंने कहा कि ""सुरक्षा परिषद में अमेरिकी संरक्षण के बिना इजरायल फिलिस्तीनियों के खिलाफ जघन्य अपराध करने की हिम्मत नहीं कर सकता।""
गाजा पट्टी पर शुक्रवार शाम हुए संघर्ष की घटनाओं पर चर्चा के लिए कुवैत के आग्रह पर बुलाई गई बंद कमरे की एक बैठक में सुरक्षा परिषद लैंड डे की वर्षगांठ के मौके पर फिलिस्तीनियों के विरोध प्रदर्शन के दौरान इजरायल द्वारा की गई हिंसा की निंदा के लिए सुरक्षा परिषद बयान जारी करने में सहमति बनाने पर नाकाम रहा।
संयुक्त राष्ट्र में फिलिस्तीन के प्रतिनिधि रियाद मंसूर ने कहा, ""एक आधिकारिक खुले सत्र का फैसला लिया गया था लेकिन अमेरिका ने इजरायल द्वारा प्रदर्शनकारियों के दमन की निंदा करने को लेकर संयुक्त राष्ट्र द्वारा बयान जारी किए जाने के प्रस्ताव का विरोध किया।""
मंसूर ने खुलासा किया कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस समेत कई यूरोपीय देशों ने गाजा पट्टी पर हुई घटनाओं की जांच की मांग की थी।
उन्होंने साथ ही कहा, ""फिलिस्तीन खुद इजरायल द्वारा की गई जांच को स्वीकार नहीं करेगा, बल्कि हम चाहते हैं कि इस अपराध की जांच निष्पक्ष निकायों द्वारा कराई जाए।""
--आईएएनएस
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Breaking News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×