--Advertisement--

अगर आपकी हथेली में बन रहा है रेखाओं का स्क्वेयर तो जानें क्या है इसका मतलब

हस्तरेखा से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य की बातें मालूम हो सकती हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 05:31 PM IST
palm reading about square, palmistry about square in hindi, hastrekha

रिलिजन डेस्क। हथेली में रेखाओं से बनने वाले छोटे-बड़े और हल्के या गहरे निशान देखकर भविष्य की बहुत सी बातें मालूम हो सकती हैं। हथेली पर रेखाओं से कई तरह के निशान बन सकते हैं जैसे त्रिभूज, क्रॉस, जाली, स्क्वेयर आदि। इन निशानों में स्क्वेयर यानी चतुष्कोण व्यक्ति को भाग्यशाली बना सकता है। चतुष्कोण चार भुजाओं वाली एक चौकोर आकृति को कहते हैं। चार रेखाओं से बनने वाली ये आकृति असमान, अलग-अलग लंबाई व चौड़ाई वाली हो सकती है। हथेली में रेखाएं और निशान बनते-बिगड़ते रहते हैं। यहां जानिए उज्जैन की हस्तरेखा विशेषज्ञ डॉ. विनिता नागर के अनुसार हथेली में स्क्वेयर के शुभ-अशुभ फल...

- अगर हथेली की कोई रेखा शुभ स्थिति में है और उस पर चतुष्कोण है तो ये निशान उस रेखा के शुभ परिणामों को अधिक बढ़ा देता है।

- यदि रेखा टूटी हुई है तो यह उसके बुरे असर को कम करने वाला होता है। साथ ही, उस रेखा से होने वाले दुष्परिणामों को बदल भी सकता है।

- हथेली में किसी भी पर्वत (शुक्र पर्वत को छोड़कर) पर चतुष्कोण बनता है तो उस रेखा या पर्वत के शुभ फल बढ़ जाते हैं। शुक्र पर्वत पर चतुष्कोण से अशुभ फल मिल सकते हैं।

- हथेली में भाग्य रेखा टूटी हो तो कार्यों में रुकावटें आती हैं। ऐसे में भाग्य रेखा के आस-पास ही चतुष्कोण बन जाए तो समस्याएं आती हैं, लेकिन वह सफलता भी मिल जाती है।

- जीवन रेखा पर चतुष्कोण हो तो ये स्थिति उम्र बढ़ाने वाली मानी गई है। अगर जीवन रेखा टूट रही हो और उस पर चतुष्कोण बन जाए तो यह शारीरिक परेशानियों को कम कर सकता है।

- हृदय रेखा पर चतुष्कोण होने से व्यक्ति की मानसिक शक्ति बढ़ती है। हृदय रेखा की अशुभ स्थिति से हृदय संबंधी रोग हो सकते हैं। अगर अशुभ हृदय रेखा पर ये निशान हो तो रोगों से बचाव होता है।

- मस्तिष्क रेखा अधिक लंबी हो तो मानसिक रूप से असंतोष बढ़ सकता है। अगर इस रेखा पर चतुष्कोण बन जाए तो व्यक्ति निराशा से बाहर आ सकता है।

palm reading about square, palmistry about square in hindi, hastrekha
X
palm reading about square, palmistry about square in hindi, hastrekha
palm reading about square, palmistry about square in hindi, hastrekha
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..