• Home
  • Jeevan Mantra
  • Jyotish
  • Hastrekha
  • palm reading, palmistry in hindi, hastrekha, hatho ki rekhaye, हस्तरेखा- अगर हथेली में बनता है M का निशान तो कैसा होता है उसका असर
--Advertisement--

हस्तरेखा- अगर हथेली में बनता है M का निशान तो कैसा होता है उसका असर

हथेली के सभी निशानों के संकेत अलग-अलग होते हैं।

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 04:45 PM IST

रिलिजन डेस्क। हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार हथेली की रेखाओं और हथेली की बनावट देखकर व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव की बातें मालूम की जा सकती हैं। हथेली में रेखाओं से कई तरह के निशान बनते हैं। सभी निशानों के संकेत अलग-अलग होते हैं। अगर किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा से इंग्लिश अक्षर एम (M) बन रहा है तो ये एक शुभ निशान माना जाता है। यहां जानिए उज्जैन के हस्तरेखा विशेषज्ञ डॉ. विनिता नागर के अनुसार एम (M) अक्षर से जुड़ी खास बातें...

ऐसे लोगों को हो सकता है पूर्वानुमान

जिन लोगों की हथेली में M बन रहा है, उन्हें पूर्वानुमान हो सकता है। पूर्वानुमान यानी भविष्य में होने वाली घटनाओं के संकेत पहले ही मिल जाना। ऐसे लोग आने वाले समय में होने वाली शुभ-अशुभ बातों को समझकर अपनी योजनाएं बनाते हैं। इस कारण इन्हें कार्यों में सफलता मिलने के योग ज्यादा बनते हैं।

बनते हैं अच्छे लीडर

ये लोग अच्छे योजनाकार होते हैं और योजनाओं की वजह से अपनी टीम एक अलग जगह बना लेते हैं। ये लोग अच्छे लीडर बनते हैं। पूरी टीम को एक साथ लेकर चलते है। लक्ष्य मुश्किल हो तब भी सही प्लानिंग के साथ लक्ष्य हासिल करने की क्षमता इन लोगों में होती है।

ये लोग होते हैं कल्पनाशील

जिन लोगों की हथेली में M अक्षर बन रहा है, वे अच्छी कल्पना शक्ति के मालिक होते हैं। अच्छी कल्पना शक्ति के कारण ये लोग पत्रकारिता, लेखन और शिक्षा से संबंधित क्षेत्रों में सफल होते हैं और मान-सम्मान हासिल करते हैं।