• Hindi News
  • Bihar
  • Samstipur
  • Hasanpur News panchayat distributed in different zones monitoring team members got the task of making people aware

पंचायत को बांटा अलग-अलग जोन में, निगरानी टीम के सदस्यों को मिला लोगों को जागरूक करने का टास्क

Samstipur News - प्रखंड की सभी 20 पंचायतों में गुरुवार को विभागीय निर्देश पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मरांची...

Mar 27, 2020, 07:10 AM IST

प्रखंड की सभी 20 पंचायतों में गुरुवार को विभागीय निर्देश पर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता मरांची उजागर पंचायत में मुखिया विभा मंडल व संचालन मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष रामनारायण मंडल उर्फ बच्ची मंडल, औरा पंचायत में अध्यक्षता मुखिया बिंदु देवी व संचालन पूर्व मुखिया रामकिशोर राय, परिदह पंचायत में अध्यक्षता मुखिया राजी गुप्ता व संचालन पूर्व प्रमुख संजय दास, रामपुर रजवा पंचायत में अध्यक्षता मुखिया प्रशांत कुमार राय उर्फ मुकुर जी, देवड़ा पंचायत में अध्यक्षता मुखिया राजीव कुमार सिंह उर्फ पिंकु, मौजी पंचायत में अध्यक्षता मुखिया सुजाता देवी व संचालन आनंद सिंह, सकरपुरा पंचायत में अध्यक्षता मुखिया रामसखा राय, शासन पंचायत में अध्यक्षता मुखिया मो. सत्तार, भटवन पंचायत में अध्यक्षता मुखिया केदार राउत, देवधा पंचायत में अध्यक्षता मुखिया लीला कुमारी निषाद व संचालन अशोक निषाद, बड़गांव पंचायत में अध्यक्षता मुखिया महाराज पासवान, सुरहा वसंतपुर पंचायत में अध्यक्षता मुखिया अमरेश कुमार, नकुनी पंचायत में अध्यक्षता मुखिया चंदा कुमारी व संचालन सीता राम मोची, मंगलगढ़ पंचायत में मुखिया शीतली देवी व संचालन दीपक कुमार साह, दूधपूरा पंचायत में अध्यक्षता मुखिया अमित कुमार ठाकुर ने किया।

पंपलेट व हाथ साफ करने के लिए साबुन को कोरोना के संदिग्ध लोगों के परिवार को प्रदान करेगी

इस बैठक के माध्यम से सभी पंचायतों को अलग-अलग जोनों में बांट कर निगरानी कमेटी का गठन किया गया। कमेटी के सदस्य प्रखंड मुख्यालय द्वारा मुहैया कराए गए कोरोना से बचाव को लेकर जागरूकता संबंधित पंपलेट व हाथ साफ करने के लिए साबुन को कोरोना के संदिग्ध लोगों के परिवार को प्रदान करेगी।‌ निगरानी कमेटी के सदस्य ही दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को स्वास्थ्य जांच कराने के लिए मेडिकल टीम को सूचित करेंगे।‌ इस दौरान सभी पंचायतों में बाहर से आने वाले लोगों के आवासन स्थल की साफ सफाई व उचित प्रबंध करने की रूपरेखा तैयार की गई। इस दौरान आपसी विचार-विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया कि सभी लोग कोरोना से बचने के लिए अपने घरों में ही रहेंगे। आवश्यकता अनुसार ही घर से बाहर निकलेंगे। बैठक से पहले सुबह से ही सभी पंचायतों में जागरूकता के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार प्रसार शुरू किया गया।

औरा पंचायत में बैठक में विचार-विमर्श करते पंचायत प्रतिनिधि।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना