• Aisha Kyun
  • भगवान के इस फोटो के रोज दर्शन करना चाहिए, क्योंकि...

भगवान के इस फोटो के रोज दर्शन करना चाहिए, क्योंकि...

घर-परिवार में अक्सर छोटी-छोटी बातों पर बड़े विवाद हो जाते हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं।

धर्म डेस्क. उज्जैन

Jan 13, 2012, 09:44 AM IST
भगवान के इस फोटो के रोज दर्शन करना चाहिए, क्योंकि...

घर-परिवार में अक्सर छोटी-छोटी बातों पर बड़े विवाद हो जाते हैं। इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। कभी-कभी एक-दूसरे सदस्य के प्रति जलन की भावना पैदा हो जाती है और वहीं से मनमुटाव बढऩे लगता है। जहां संयुक्त परिवार रहते हैं वहां अक्सर सास-बहु, देवरानी-जेठानी और भाईयों के बीच तू-तू, मैं-मैं होती रहती है। इस प्रकार की परिस्थितियां काफी परिवारों में बनती है।
शास्त्रों में परिवार से इस प्रकार की मानसिकता दूर करने के लिए कई उपाय, छोटी-छोटी परंपराएं बताई गई हैं। इनका पालन करने पर परिवार के सभी सदस्यों का आपसी प्रेम बना रहता है और किसी प्रकार का क्लेश नहीं उपजता। परिवार के सभी सदस्यों में परस्पर प्रेम और स्नेह बना रहे इसके लिए घर में श्रीराम दरबार का फोटो लगाना चाहिए।
श्रीराम दरबार का प्रतिदिन दर्शन करें। यह ऐसे स्थान पर लगाना चाहिए जहां सभी सदस्य आसानी से भगवान के दर्शन कर सके। श्रीराम को परिवार का देवता माना गया है। श्रीराम के पूजन और दर्शन मात्र से परिवार के बीच के सभी मनमुटाव और वाद-विवाद समाप्त हो जाते हैं।
श्रीराम के दर्शन से परिवार के सभी सदस्यों की सोच सकारात्मक बनेगी और वे सभी एक-दूसरे के लिए अच्छा ही सोचेंगे। प्रतिदिन दर्शन करने से परिवार पर किसी प्रकार की कोई विपदा भी नहीं आएगी। घर की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनी रहेगी और पैसों की तंगी नहीं आएगी।




X
भगवान के इस फोटो के रोज दर्शन करना चाहिए, क्योंकि...
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना