• Aisha Kyun
  • जब घर के आसपास बिल्ली रोते हुए दिखे तो क्या करना चाहिए...

जब घर के आसपास बिल्ली रोते हुए दिखे तो क्या करना चाहिए...

शास्त्रों के अनुसार कई प्रकार के शकुन और अपशकुन बताए गए हैं।

धर्म डेस्क. उज्जैन

Feb 13, 2012, 08:19 AM IST
जब घर के आसपास बिल्ली रोते हुए दिखे तो क्या करना चाहिए...

यदि आप किसी जरूरी कार्य के लिए घर से निकल रहे हैं और उसी समय कोई काली बिल्ली रोते हुए दिख जाए तो सावधान हो जाना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार कई प्रकार के शकुन और अपशकुन बताए गए हैं। सभी का महत्व भविष्य से जुड़ा हुआ है।
प्राचीन काल से ही कई छोटी-छोटी घटनाओं को भविष्य में होने वाली घटनाओं से जोड़ कर देखा जाता रहा है। ये सभी घटनाएं इशारा करती हैं कि आने वाले कल में क्या होने वाला है, कैसा रहेगा हमारा आने वाला कल? इस प्रकार के प्रश्नों के उत्तर शकुन और अपशकुन में छिपे हुए रहते हैं। जिन्हें समझने की आवश्यकता होती है।
शास्त्रों में बिल्ली से जुड़े कई अपशुकन बताए गए हैं। सामान्यत: हमारे घर के आसपास काली बिल्ली नहीं दिखाई देती है लेकिन यह बिल्ली आपको रोते हुए दिख जाए तो यह इशारा है कि आपके साथ कुछ गड़बड़ हो सकती है। अत: सावधान हो जाना चाहिए। यदि घर से निकल रहे हों तो कुछ देर घर में रुके, पानी पीएं और फिर कार्य के लिए निकलना चाहिए।
आजकल शकुन-अपशकुन के संबंध में काफी लोगों का मानना है कि ये बातें केवल अंधविश्वास ही है। वहीं पुराने समय में इन सभी बातों का काफी अधिक महत्व माना जाता था। इसी वजह से वे लोग हर कार्य इन बातों का ध्यान रखते हुए करते थे।




X
जब घर के आसपास बिल्ली रोते हुए दिखे तो क्या करना चाहिए...
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना