पटेल मैदान में होगा 100 बेड का आईसोलेशन वार्ड

Saharsa News - कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव की तैयारियों में जिला प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है। शहरी क्षेत्र में...

Mar 27, 2020, 08:16 AM IST

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव की तैयारियों में जिला प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है। शहरी क्षेत्र में सदर अस्पताल, परीक्षा भवन हॉल के बाद अब पटेल मैदान स्थित बाढ़ आश्रय स्थल में 100 बेड का अलग आईसोलेशन वार्ड तैयार किया जाएगा। डीएम कौशल कुमार ने गुरूवार को पूरे दिन क्षेत्र भ्रमण कर तैयार किए जा रहे आईसोलेशन वार्ड सहित अन्य तैयारियों का जायजा लिया।

जिला मुख्यालय में 100 बेड की अतिरिक्त आइसोलेशनन सेंटर के लिए डीएम ने पटेल मैदान स्थित आपदा राहत केन्द्र भवन का निरीक्षण किया। डीएम को जानकारी दी गई कि पूर्व में बाढ़ आश्रय स्थल के रूप में आपदा राहत केन्द्र का निर्माण कराया गया था। उन्होंने उक्त परिसर में स्थित सभी हाॅल, शौचालय सहित पूरे परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में नगर परिषद द्वारा संपूर्ण परिसर शौचालयों की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया गया। सिविल सर्जन के माध्यम से सभी कमरों और परिसर को सेनेटाइज कराने के लिए कहा गया। वहीं अपर समाहर्ता को निर्देश दिया गया कि साफ-सफाई एवं सेनेटाइजेशन के बाद सभी कमरों में निर्धारित दूरी पर बेड लगवा दें एवं बेड पर साफ गद्दे, सफेद चादर की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। आपदा राहत केन्द्र स्थित हाॅल में कहीं-कहीं फर्श समतल नहीं रहने पर सभी कमरों के फर्श पर कालीन बिछाने का निर्देश दिया गया। पेयजल एवं शौचालयों की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया। साथ हीं सभी भवनों को यथा संभव व्हाइटवास कराते हुए वहां आपदा राहत केन्द्र का बोर्ड बैनर लगवाने को कहा गया। अपर समाहर्ता विशेष कार्य पदाधिकारी, आपदा प्रबंधन प्रभारी -सह- भूमि सुधार उप समाहर्ताा, सदर एवं प्रतिनियुक्त जिला लेखा पदाधिकारी को अलग-अलग टीम बनाकर गुरूवार की शाम तक सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने को कहा गया। पटेल मैदान, व्यवहार न्यायालय के सामने राजस्थान, झांसी से आए घुमंतु लोगों को यत्र-तत्र देखकर डीएम ने आपदा प्रभारी को निर्देश दिया कि बाढ़ राहत में आए टेंट व शिविर का संस्थापन पटेल मैदान में कराते हुए उनके लिए आवासन की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। इसके पूर्व डीएम बरियाही, सत्तरकटैया, पंचगछिया, पटोरी बिहरा आदि क्षेत्रों का भ्रमण कर लाॅकडाउन की स्थिति का जायजा लिया और मार्ग में बाहर निकले लोगों से कहा कि वे अपने-अपने घर में रहें और लाॅक डाउन के निर्देशों का पालन करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना