सरकोनी में पेवर ब्लॉक सड़क बनी नारकीय

Garhwa News - सरकोनी गांव में नवनिर्मित पेवर ब्लॉक सड़क नरक में तब्दील हो गई है। इस पर नाली का मल मूत्र मिला बदबूदार गंदा पानी...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST

सरकोनी गांव में नवनिर्मित पेवर ब्लॉक सड़क नरक में तब्दील हो गई है। इस पर नाली का मल मूत्र मिला बदबूदार गंदा पानी बहाए जाने से सड़क पर कीड़े चल रहे हैं। यह गंदगी मलेरिया के साथ साथ कोरोना को आमंत्रित कर रही है। स्थानीय मुखिया ने प्रशासन से इस पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की है।

कांडी प्रखंड क्षेत्र के सरकोनी गांव स्थित बढ़ई टोला में नवनिर्मित पेवर ब्लॉक सड़क पर सुदेश मिस्त्री द्वारा नाली व शौचालय का पानी बहाया जा रहा है। सरकोनी पंचायत निधि से निर्मित उक्त सड़क सुदेश मिस्त्री के घर से पति मिस्त्री के घर तक बनी है। सड़क बनने के बाद से मुहल्ला के लोग अपने-अपने चापाकल के पानी को सड़क पर बहने से रोकने के लिए सोख्ता बना चुके हैं। लेकिन सुदेश मिस्त्री द्वारा घर के चापाकल से निकलने वाले पानी की नाली सड़क पर मोड़ दी गई है। इस से पूरे दिन सड़क पर से बदबू व सड़ांध उठते रहता है। अब तो उक्त पानी में कीड़े भी पड़ गए हैं। दरअसल सुदेश मिस्त्री व नंदकिशोर मिस्त्री दोनों के पिता- स्वर्गीय राजा मिस्त्री के बीच आपसी भूमि विवाद के कारण ही सुदेश मिस्त्री मनमानी ढंग से सड़क पर पानी बहा रहे हैं। इतना ही नहीं सुदेश मिस्त्री द्वारा लगातार उक्त सड़क पर मवेशी बांधकर आने-जाने वाले लोगों का रास्ता भी अवरुद्ध कर दिया जाता है। दोनों भाइयों का विवाद कांडी थाना तक पहुंच चुका है। सरकोनी पंचायत की मुखिया प्रतिनिधि अरुण सिंह व गांव के गणमान्य लोगों के समझाने का कोई असर उस व्यक्ति पर नहीं हो रहा है।

एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर मुखिया मीना देवी ने प्रशासन से अविलंब न्यायोचित कार्रवाई करने की मांग की है। उनका कहना है कि उक्त सड़क पर नाली का गंदा पानी बहने से कीड़े पड़ चुके हैं। इस गंदगी से मलेरिया के साथ साथ कोविद 19 होने की भी संभावना है। इधर गांव के पति मिस्त्री, सुनीता देवी, बैजनाथ साव, नवल विश्वकर्मा सहित दर्जनों लोगों ने भी सड़क पर पानी के बहाव को अविलंब रोकने की मांग की है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना