शाहीनबाग में पंजाब से बसें भरकर पहुंच रहे लोग, पुलिस की अपील रही बेअसर

News - शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते प्रदर्शनकारी। पुलिस की कालिंदीकुंज रोड को खाली कराने की कोशिश...

Jan 16, 2020, 07:20 AM IST
New Delhi News - people arriving in shaheenbagh by filling buses from punjab police appeals ineffective
शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करते प्रदर्शनकारी।

पुलिस की कालिंदीकुंज रोड को खाली कराने की कोशिश नाकाफी

संयुक्त पुलिस आयुक्त लगातार कर रहे लोगों से बात

भास्कर न्यूज|नई दिल्ली

कालिंदीकुंज रोड को खाली करवाने के लिए पुलिस की तमाम कोशिश नाकाफी साबित हो रही हैं। बुधवार को यहां डटे लोगों ने एक स्वर में कह दिया कि वे इधर से हटने वाले नहीं, जब तक सरकार उनकी सुनती नहीं। अगर, ट्रैफिक की परेशानी है तो उसे किसी वैकल्पिक रास्ते से निकलवा लें। हालांकि इस बात के लिए पुलिस राजी नहीं। शाम को खुद शाहीनबाग रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने शाहीनबाग थाने पहुंच, वहां जिम्मेदार लोगों से इस मसले को खत्म करने की कोशिश की। उनकी अपील को भी लोगाें ने अनसुना कर दिया।

15 दिसम्बर से सड़क पर बैठे प्रदर्शनकारियों ने आम लोगाें को हो रही परेशानी को देख पुलिस को सलाह दी कि वे उनके लिए कोई वैकल्पिक रास्ते बताए। पुलिस की ओर से लोगों से कहा गया वे सड़क के एक कैरिज वे को खोल दें, ताकि वाहन वहां से निकल सकें। लोग तैयार नहीं हुए। इधर, पंजाब से बड़ी संख्या में किसान भी प्रदर्शन में शामिल हो गए।

25 जनवरी को देशभर में प्रदर्शन की अपील करेंगे

इधर, मांसा से आए जगसीर सिंह ने कहा वह यहां जामिया नगर, शाहीनबाग बाग और जेएनयू में छात्रों के समर्थन में आए हैं। वे नागरिकता कानून के विरोध में हैं। वहीं भटिंडा से आए सुखबीर का कहना है पंजाब से बड़ी संख्या में बसें दिल्ली आ रही हैं। इससे पहले मंगलवार देर रात जेएनयू अध्यक्ष शाहीनबाग घोष शाहीनबाग बाग पहुंची। जहां उन्होंने लोगों के समर्थन में कहा कि प्रदर्शन खत्म नहीं करना है। जब तक सरकार नागरिकता कानून और एनआरसी को वापस नहीं ले लेती है। यहां प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा अगर 22 जनवरी को उन्हें सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली तो वे 25 जनवरी को देशभर के लोगों से अपील करेंगे कि वे अपने घर के दरवाजे या छत पर दो दो मोमबत्ती जलाकर अपना विरोध इस तरह से जाहिर करें।

इधर, खुरेजी में लाइट बंद कर धरना खत्म कराने की कोशिश

पूर्वी दिल्ली के खुरेजी इलाके में नागरिकता कानून के विरोध में धरने पर बैठी महिलाओं को वहां से हटाने की कोशिश की गई। देर रात पुलिस ने वहां पहुंचकर लाइटें बंद करवा दी और टैंट हटाने का प्रयास किया। हालांकि, बड़ी संख्या में लोगों ने इस बात का विरोध किया तो पुलिस वहां से चली गई। हालांकि, इसके उलट स्थानीय पुलिस की दलील है कि देर रात ऐसी कोई कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस लोगों को जरूर वहां समझाने के लिए गई थी, लाइट भी उन्हीं में किसी ने बंद की। यहां धरने पर बैठे लोगों का आरोप है देर रात करीब साढ़े तीन बजे पुलिस वहां पहुंची, जिन्होंने धरने स्थल की लाइटें बंद करवा दी। इसके बाद लोग प्रदर्शन स्थल से बाहर आ गए और उन्होंने वहां शोर मचा लोगों को एकत्रित कर लिया। इस बीच पुलिस ने वहां मंच पर लगे टेंट को हटाने और फाड़ने का प्रयास भी किया था। इधर लोगों द्वारा विरोध के स्वर उठने पर पुलिस वापस लौट गई।

जामा मस्जिद

जामा मस्जिद पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करती महिलाएं और स्टूडेंट्स।

New Delhi News - people arriving in shaheenbagh by filling buses from punjab police appeals ineffective
X
New Delhi News - people arriving in shaheenbagh by filling buses from punjab police appeals ineffective
New Delhi News - people arriving in shaheenbagh by filling buses from punjab police appeals ineffective
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना