पहाड़ी इलाके में घरों में दुबके लोग

Sasaram News - कोरोना वायरस जैसी संक्रामक महामारी की असर रोहतास व नौहट्टा दोनों प्रखण्ड क्षेत्र में साफ़ तौर पर देखी जा रही है। ...

Mar 27, 2020, 07:46 AM IST

कोरोना वायरस जैसी संक्रामक महामारी की असर रोहतास व नौहट्टा दोनों प्रखण्ड क्षेत्र में साफ़ तौर पर देखी जा रही है। कोरोना वायरस से खौफजदा लोग अपने घरों में दुबके नजर आ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा असर रोहतास नौहट्टा, बंजारी, तुम्बा, तेलकप, दारानगर, भदारा, चुटिया में लगने वाली बाजार में देखी जा सकती है । रोहतास प्रखण्ड मुख्यालय स्थित अकबरपुर बाजार में जहां चलने की जगह नही रहती थी। आज पूरा बाजार वीरान है। राशन दवा और सब्जी की दुकान खुला है, लेकिन ग्राहक नहीं है। अकबरपुर बाजार में हर दिन सब्जी एवं अन्य सामानों की खरीदारी के लिए अमूमन हजारों लोगों की भीड़ उमड़ती है, लेकिन पिछले 22 मार्च से इस क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव हेतु सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश का अनुपालन करने के लिए क्षेत्र के लोग अपने आप को घरो में कैद कर चुके हैं।

कोरोना जैसी महामारी से निपटने के लिए सामान्य दिनों के तरह लोगों के घर से नहीं निकलने से जहां दोनों प्रखण्ड के सब्जी बाजार, मुख्य बाजार कभी गुलजार रहते थे। वहीं अब कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते यह बाजार सुनसान ही चला है। पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस से लोग इतनी खौफजदा है, कि इसका मार सब्जी दुकानदारों को झेलनी पड़ रही है। बाजारों एवम सड़क पर लॉक डाउन का अक्षरशः पालन हो इसके लिए पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार गश्त किया जा रहा है। नौहट्टा के बीडीओ बैजु मिश्रा रोहतास के बीडीओ मनोज पासवान सीओ बृज बिहारी कुमार व विकास कुमार थानाध्यक्ष कृपाशंकर साह रोहतास के थानाध्यक्ष सम्राट सिंह लॉक डाउन को सफल बनाने में निरन्तर प्रयासरत हैं ।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना