राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान शहर की सड़कों पर नहीं दिखे लोग, अब हो रहे सतर्क

Saharsa News - देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर के सभी चौक-चौराहे पर लोगों की...

Mar 27, 2020, 08:16 AM IST
Saharsa News - people not seen on city streets during nationwide lockdown now alert

देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर के सभी चौक-चौराहे पर लोगों की आवाजाही बहुत ही कम रही। आमलोग सिर्फ दवाई, फल एवं सब्जी खरीदने के लिए ही घर से बाहर निकले। प्रशासन के लोग जगह-जगह पर लोगों को घर जाने की अपील करते दिखाई दिए।

काेरोना वायरस की रोकथाम एवं संक्रमण से बचाव को लेकर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दूसरे दिन शहर में सन्नाटा का साम्राज्य कायम रहा । हलांकि रविवार को जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन सोमवार एवं मंगलवार को राज्य सरकार द्वारा जिला मुख्यालय,प्रखंड मुख्यालय एवं नगर निकायों को लॉकडाउन कर देने से शहरी क्षेत्र में मुख्य रूप से दवाई, किराना एवं फल तथा सब्जी की दुकानें छोड़कर सभी प्रकार के प्रतिष्ठान बंद थे ।

मंगलवार शाम प्रधानमंत्री द्वारा राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग सिर्फ खाने-पीने की आवश्यक वस्तुओं के अलावा दवाई खरीदने के लिए ही बाजार का रूख कर रहें हैं। हालांकि शहर के प्रमुख चौक-चौराहे पर तैनात पुलिस बल लोगों को अनावश्यक रूप से सड़क पर घूमने से मनाही करते हुए अपने-अपने घरों में रहने की अपील कर रहें हैं। गुरूवार दोपहर को शहर के सभी सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ था। इक्का-दूक्का लोग ही मोटर बाईक,साइकिल एवं पैदल सड़कों पर आवाजाही कर रहे थे। शुरू के दो दिनो में शंकर चौक स्थित खाधान्न की दुकानों में जो भीड़ दिखी थी वो भीड़ गुरूवार को नहीं दिखाई दी। मुख्य डाकघर में सभी काउंटर खुले हुए थे लेकिन ग्राहक नदारद थे। बाजार में जो कोई नजर आता था उनका ठिकाना किराना दुकान या दवाई दुकान होती थी।

571 लोगों में नहीं मिला एक भी संदिग्ध

सौरबाजार | प्रखंड के सभी 17 पंचायत में बनाए गए आईसोलेशन वार्ड में 571 लोगों की जांच की गई। जिसमें एक भी संदिग्ध लोग अब तक नहीं मिल पाई है। सीएचसी प्रभारी डा. प्रियरंजन भास्कर ने बताया कि सभी पंचायतों के आईसोलेशन वार्ड में संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक की देख रेख में पंचायत के मनरेगा पीआरएस, एरिया के एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं की नियुक्ति शिफ्ट वाईज की गई है। जो 15 अप्रैल तक 24 घंटा कार्यरत रहेगा। उन्होंने बताया कि सभी पंचायतों में लगातार मेडिकल टीम दूसरे प्रांतों से आए लोगों की जांच कर रही है।

प्रशासन के लोग जगह-जगह पर लोगों को घर जाने की अपील करते रहे

जनता कर्फ्यू के बाद अब लॉकडाउन के दौरान शहर के मुख्य सड़कों पर दिन का हाल तो आपने देखा ही होगा दैनिक भास्कर ने रात 9 बजे शहर के विभिन्न सड़कों पर पसरा सन्नाटा को अपने कैमरे में कैद किया। यह है शहर का शंकर के समीप की सड़क।

Saharsa News - people not seen on city streets during nationwide lockdown now alert
X
Saharsa News - people not seen on city streets during nationwide lockdown now alert
Saharsa News - people not seen on city streets during nationwide lockdown now alert

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना