लाॅक डाउन के कारण दिल्ली, मुम्बई व अन्य शहरों में फंसे हैं गांडेय के लोग

Giridih News - गांडेय प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से रोजगार के लिए बाहर गए सैकड़ों लोग अब भी कोरोना वायरस लाॅक डाउन के निर्देश...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST

गांडेय प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों से रोजगार के लिए बाहर गए सैकड़ों लोग अब भी कोरोना वायरस लाॅक डाउन के निर्देश के कारण दिल्ली, मुम्बई समेत अन्य शहरों में फंसे हुए हैं। फुलजोरी पंचायत के पंसस नाजिर हुसैन ने कहा कि फुलजोरी, परतापुर, मोचियाडीह, घाटकुल, कारोडीह, पहरीडीह समेत दर्जनों गांव के लोग देश के विभिन्न शहरों में फंसे हुए हैं। परिवहन सेवा अचानक बंद हो जाने से ग्रामीण क्षेत्र से देश के विभिन्न शहरों में काम करने के लिए बाहर गए मजदूरों के समक्ष परेशानियां खड़ी हो गयी हैं। वहीं कुछ लोग रेलवे स्टेशन अथवा रास्ते में फंस गए हैं जिन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कहा कि फुलजोरी, परतापुर, मोचियाडीह, घाटकुल, कारोडीह, पहरीडीह समेत विभिन्न गांव के दिल्ली में फंसे करीब चार दर्जन लोगों ने मोबाइल पर कहानी बयां कर घर वापसी का प्रशासन से गुहार लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न शहरों में संपूर्ण लाॅक डाउन के कारण गांडेय प्रखंड के विभिन्न गांव से बाहर फंसे लोगों को घर वापस लाने के लिए बीडीओ, सीओ तथा जरूरत पड़ी तो जिला प्रशासन से मिल कर उन मजदूरों के घर वापसी की मांग करेंगे। सीओ धनंजय पाठक ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार के संपूर्ण लाॅक डाउन से देश के विभिन्न शहरों में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए विभाग गंभीर है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो जहां हैं उन्हें वहीं रहने का निर्देश है पर घर वापस आने के लिए रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड तथा रास्ते में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए पंचायत के मुखिया, पंसस समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधियों से रिपोर्ट मांगा गया है। मुखिया, पंसस समेत अन्य पंचायत प्रतिनिधि मजदूर के नाम पता मोबाइल एवं कहां फंसे हैं संपूर्ण डिटेल विभाग को देंगे जिसे श्रम विभाग को फारवर्ड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तब विभाग बाहर में फंसे मजदूरों को घर वापस लाने की प्रक्रिया शुरू करेगी। गांडेय विधायक डॉ. सरफराज अहमद ने कहा कि प्रशासन बाहर में फंसे मजदूरों को घर वापस लाने को लेकर गंभीर है।कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार के निर्देश पर संपूर्ण लाॅक डाउन में फंसे मजदूरों को घर वापस लाया जा सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना