इमरजेंसी सेवाओं की ली अनुमति, चार-चार हजार में ले जा रहा था सवारियां, मामला दर्ज

Hamirpur News - एक तरफ जहां कर्फ्यू के दौरान मजबूर लोगों की सहायता करने के लिए कई संस्थाएं आगे आ रही है लेकिन दूसरी तरफ कर्फ्यू का...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST

एक तरफ जहां कर्फ्यू के दौरान मजबूर लोगों की सहायता करने के लिए कई संस्थाएं आगे आ रही है लेकिन दूसरी तरफ कर्फ्यू का नाजायज फायदा उठाकर जेब भरने में जुटे हैं। ऐसा ही एक मामला कुल्लू जिला के भुंतर में सामने आया है। जहां एक वाहन चालक ने एसडीएम से आपातकालीन सेवाओं के लिए अनुमति ले रखी थी परंतु इस वाहन का चालक अधिक पैसे वसूलकर सवारियां ढो रहा था। जिसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार चालक राजेश कुमार पुत्र मोती राम मनाली एक वाहन के माध्यम से भुंतर से बालीचौकी तक सवारियों को ले जा रहा था कि जब पुलिस ने चैक किया तो वह यात्रियों को ढोने का काम कर रहा था जबकि उक्त वाहन की एसडीएम से आपातकालीन सेवाएं देने के लिए अनुमति ले रखी थी।

उधर, एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि वाहन चालक राजेश कुमार इस वाहन में चार लोगों को भुंतर से बालीचौकी लेकर जा रहा था और उसके बालीचौकी पहुंचाने की एवज में हर व्यक्ति से 4-4 हजार रुपए वसूले थे। इस वाहन में बालीचौकी के पन्ना लाल, प्रकाश, डोले राम आदि को ले जा रहा था, जिसके चलते पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए चालक राजेश कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 और एनडीएमए की धारा 51 के तहत मामला दर्ज कर
लिया है।

सरकार के आदेश काे धत्ता दिखाने वाले पर केस

पतलीकूहल क्षेत्र में नग्गर पुल के पास भी एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसारा लॉक डाउन के दौरान नगर पुल के पास पुलिस ने एक व्यक्ति खेख चंद पुत्र रोशन लाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जो सरकार द्वारा जारी आदेश का उल्लंघन कर रहा था। इसके साथ ही बजौरा के पास पुलिस ने पीपीई के तहत जांच शुरू कर दी है। इसमें व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरर्णों के तहत वाहनों और व्यक्तियों की जांच की जाती है जिससे संक्रमण फैलने की आशंका भी कम होती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना