--Advertisement--

पंजाब की जीत में चमका ये राजपूत क्रिकेटर, वाइफ को दे दिया शानदार बर्थडे गिफ्ट

अंकित राजपूत उत्तर प्रदेश में कानपुर के रहने वाले हैं और घरेलू क्रिकेट भी यूपी की टीम से खेलते हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 24, 2018, 04:11 AM IST
IPL 2018 के 22वें मैच में दिल्ली के खिलाफ अंकित राजपूत 2 विकेट लेकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने। IPL 2018 के 22वें मैच में दिल्ली के खिलाफ अंकित राजपूत 2 विकेट लेकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 में 23 अप्रैल को हुए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 4 रन से हरा दिया। इस मैच में 'प्लेयर ऑफ द मैच' का अवॉर्ड पंजाब के फास्ट बॉलर अंकित राजपूत को दिया गया। जिन्होंने मैच में 2 विकेट चटकाए। खास बात ये है कि सोमवार को ही उनकी वाइफ माही का भी बर्थडे भी था। जिसके बाद उनकी वाइफ की खुशी डबल हो गई और इस बारे में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी लिखा। वाइफ ने फोटो शेयर कर लिखा ये...

- मैच में बेहद कसी हुई बॉलिंग करने की वजह से अंकित को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए। इस दौरान अंकित ने पृथ्वी शॉ और ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया।
- अंकित को अवॉर्ड मिलने के बाद उनकी वाइफ माही सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो शेयर किया जिसमें उनके हाथ में MoM की ट्रॉफी दिख रही है।
- इस फोटो को शेयर करते हुए माही ने लिखा, 'मैन ऑफ द मैच' टू अंकित सिंह राजपूत, बेस्ट बर्थडे गिफ्ट थैंक यू भगवान...'
- बता दें कि अंकित और माही की शादी 24 नवंबर 2017 को कानपुर में हुई। इस फंक्शन में हिमाचल प्रदेश के क्रिकेटर ऋषि धवन भी वाइफ के साथ शामिल हुए थे।

वेंकटेश प्रसाद भी हैं अंकित के फैन

- 4 दिसंबर 1993 को पैदा हुए अंकित राजपूत उत्तर प्रदेश में कानपुर के रहने वाले हैं और घरेलू क्रिकेट भी यूपी की टीम से खेलते हैं।
- दो सीजन तक यूपी की स्टेट टीम के बॉलिंग कोच रहे पूर्व इंडियन क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने अंकित राजपूत के टैलेंट को देखकर उन्हें आने वाले वक्त का स्टार बॉलर बताया था।
- साल 2016 की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अंकित राजपूत ने जबरदस्त परफॉर्म किया था। टी20 फॉर्मेट पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में राजपूत ने 14.21 के एवरेज से 14 विकेट चटकाए थे और वे तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर साबित हुए थे।
- उनकी इस परफॉर्मेंस के बाद KKR टीम ने उन्हें IPL 2016 की प्लेयर्स ऑक्शन में 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। वे उस सीजन में सबसे ज्यादा कीमत पाने वाले अनकैप्ड प्लेयर्स में से एक रहे थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, अंकित राजपूत की पर्सनल लाइफ फोटोज और उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स...

23 अप्रैल को ही अंकित की वाइफ माही का बर्थडे भी था। जिसके बाद माही ने इसे अपने लिए बेस्ट बर्थडे गिफ्ट बताया। 23 अप्रैल को ही अंकित की वाइफ माही का बर्थडे भी था। जिसके बाद माही ने इसे अपने लिए बेस्ट बर्थडे गिफ्ट बताया।

ऐसा रहा IPL करियर

 

- 24 साल के अंकित घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं, वहीं IPL में वे किंग्स इलेवन पंजाब के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स से भी खेल चुके हैं।
- अंकित ने साल 2013 और 2014 IPL सीजन धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से खेला। 2016 में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीद लिया। इस टीम से उन्होंने दो सीजन खेले।
- IPL 2018 के लिए हुई ऑक्शन में अंकित को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा, जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए ही था।
- अपने IPL करियर में अंकित राजपूत ने 13 मैच खेले हैं, जिनमें अबतक वे 10 विकेट ले चुके हैं।

अंकित और माही की शादी 24 नवंबर 2017 को में हुई थी। अंकित और माही की शादी 24 नवंबर 2017 को में हुई थी।

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

 

- अंकित ने अपना डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच नवंबर 2012 में कर्नाटक के खिलाफ खेला था। वहीं लिस्ट-ए डेब्यू फरवरी 2013 में राजस्थान के खिलाफ किया।
- इस राइट आर्म मीडियम फास्ट बॉलर ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में अबतक 38 मैचों में 121 विकेट लिए हैं।
- लिस्ट-ए करियर में इस बॉलर ने 20 मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं। वहीं टी20 करियर में 48 मैचों में 59 विकेट लिए हैं।
- डेब्यू रणजी सीजन में अंकित ने 7 मैचों में 18 के एवरेज से कुल 31 विकेट लिए थे।

KXIP के लिए खेलने से पहले पिछले सीजन तक अंकित KKR टीम में शामिल थे। KXIP के लिए खेलने से पहले पिछले सीजन तक अंकित KKR टीम में शामिल थे।
प्रिटी जिंटा के साथ माही सिंह। प्रिटी जिंटा के साथ माही सिंह।
साल 2013 और 2014 IPL सीजन में अंकित राजपूत चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल थे। साल 2013 और 2014 IPL सीजन में अंकित राजपूत चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल थे।
24 साल के अंकित घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं। 24 साल के अंकित घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं।
क्रिस गेल के साथ अंकित। क्रिस गेल के साथ अंकित।
वेंकटेश प्रसाद के साथ अंकित और माही। वेंकटेश प्रसाद के साथ अंकित और माही।
इस साल हुई IPL ऑक्शन में अंकित को KXIP ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए ही था। इस साल हुई IPL ऑक्शन में अंकित को KXIP ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए ही था।
अश्विन और युवराज की वाइफ के साथ माही। अश्विन और युवराज की वाइफ के साथ माही।
अंकित राजपूत की वाइफ माही। अंकित राजपूत की वाइफ माही।
IPL करियर में अंकित राजपूत ने 13 मैच खेले हैं, जिनमें अबतक वे 10 विकेट ले चुके हैं। IPL करियर में अंकित राजपूत ने 13 मैच खेले हैं, जिनमें अबतक वे 10 विकेट ले चुके हैं।
क्रिस गेल के साथ अंकित की वाइफ माही सिंह। क्रिस गेल के साथ अंकित की वाइफ माही सिंह।
X
IPL 2018 के 22वें मैच में दिल्ली के खिलाफ अंकित राजपूत 2 विकेट लेकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने।IPL 2018 के 22वें मैच में दिल्ली के खिलाफ अंकित राजपूत 2 विकेट लेकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' बने।
23 अप्रैल को ही अंकित की वाइफ माही का बर्थडे भी था। जिसके बाद माही ने इसे अपने लिए बेस्ट बर्थडे गिफ्ट बताया।23 अप्रैल को ही अंकित की वाइफ माही का बर्थडे भी था। जिसके बाद माही ने इसे अपने लिए बेस्ट बर्थडे गिफ्ट बताया।
अंकित और माही की शादी 24 नवंबर 2017 को में हुई थी।अंकित और माही की शादी 24 नवंबर 2017 को में हुई थी।
KXIP के लिए खेलने से पहले पिछले सीजन तक अंकित KKR टीम में शामिल थे।KXIP के लिए खेलने से पहले पिछले सीजन तक अंकित KKR टीम में शामिल थे।
प्रिटी जिंटा के साथ माही सिंह।प्रिटी जिंटा के साथ माही सिंह।
साल 2013 और 2014 IPL सीजन में अंकित राजपूत चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल थे।साल 2013 और 2014 IPL सीजन में अंकित राजपूत चेन्नई सुपर किंग्स टीम में शामिल थे।
24 साल के अंकित घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं।24 साल के अंकित घरेलू क्रिकेट में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलते हैं।
क्रिस गेल के साथ अंकित।क्रिस गेल के साथ अंकित।
वेंकटेश प्रसाद के साथ अंकित और माही।वेंकटेश प्रसाद के साथ अंकित और माही।
इस साल हुई IPL ऑक्शन में अंकित को KXIP ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए ही था।इस साल हुई IPL ऑक्शन में अंकित को KXIP ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है। जबकि उनका बेस प्राइज सिर्फ 30 लाख रुपए ही था।
अश्विन और युवराज की वाइफ के साथ माही।अश्विन और युवराज की वाइफ के साथ माही।
अंकित राजपूत की वाइफ माही।अंकित राजपूत की वाइफ माही।
IPL करियर में अंकित राजपूत ने 13 मैच खेले हैं, जिनमें अबतक वे 10 विकेट ले चुके हैं।IPL करियर में अंकित राजपूत ने 13 मैच खेले हैं, जिनमें अबतक वे 10 विकेट ले चुके हैं।
क्रिस गेल के साथ अंकित की वाइफ माही सिंह।क्रिस गेल के साथ अंकित की वाइफ माही सिंह।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..