पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Personal Life Facts Of Rishabh Pant Player Of Delhi Daredevils In IPL 2018

गुरुद्वारे में गुजारी रातें, लंगर में खाया खाना, स्ट्रगलिंग रही है दिल्ली के प्लेयर की लाइफ

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL के 42वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 9 विकेट से हरा दिया और टूर्नामेंट में अपनी नौवीं जीत दर्ज की। भले ही दिल्ली की टीम ये मैच हार गई हो लेकिन उसकी ओर से ऋषभ पंत ने जबरदस्त बैटिंग करते हुए सबका दिल जीत लिया। पंत ने मैच में 63 बॉल पर नॉट आउट 128 रन (15 चौके, 7 सिक्स) बनाए। इस मैच के दौरान पंत ने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर लिए। उन्होंने बड़ी मुश्किलों के बाद ये मुकाम पाया है, उनकी लाइफ काफी स्ट्रगलिंग रही है। पिछले IPL सीजन के दौरान ऋषभ के पिता का देहांत हो गया था। इसके बावजूद कुछ दिन बाद उन्होंने टूर्नामेंट ज्वॉइन कर लिया था। गुरुद्वारे में सोए, लंगर में खाया खाना...

- अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों में ऋषभ पंत ने दिल्ली में काफी स्ट्रगल किया। इस दौरान उन्होंने कई रातें गुरुद्वारे में भी गुजारीं। 
- पंत ने दिल्ली के सोनेट क्लब में कोच तारक सिन्हा से क्रिकेट की कोचिंग ली है। जहां हर शनिवार और रविवार को ट्रेनिंग दी जाती थी। इसके लिए ऋषभ दिल्ली के मोतीबाग गुरुद्वारे में आकर रुकते थे।
- वे शनिवार सुबह लंगर खाने के बाद ट्रेनिंग के लिए क्लब जाते और रविवार को ट्रेनिंग पूरी करने के बाद रुड़की लौट जाते थे। पंत ने लंबे समय तक इसी तरह गुरुद्वारे में लंगर खाकर दिन काटे।
- कई महीनों तक गुरुद्वारे के भरोसे रहने और वहां खाना खाने के बाद पंत के परिवार ने दिल्ली के छतरपुर में किराए पर मकान लिया।

 

एक इनिंग से इतने रिकॉर्ड अपने नाम किए

 

- हैदराबाद के खिलाफ मैच में सेन्चुरी लगाने के बाद पंत के पास ऑरेंज कैप भी आ गई। इस सीजन में वे अबतक 521 रन बना चुके हैं।
- इस मैच के दौरान ऋषभ पंत ने IPL करियर में अपने 1 हजार रन भी पूरे कर लिए। वे सबसे कम उम्र में ऐसा करने वाले बैट्समैन हैं।
- पंत ने सनराइजर्स के खिलाफ इस मैच में 128* रन की इनिंग खेली। ये टी20 फॉर्मेट में किसी भी इंडियन बैट्समैन का बनाया हाइएस्ट स्कोर है।
- ऋषभ पंत सबसे कम उम्र में IPL सेन्चुरी लगाने वाले दूसरे बैट्समैन भी बन गए हैं। उन्होंने 21 साल 183 दिन की उम्र में ये कारनामा किया।
- इस मैच में पंत ने 15 चौके लगाए। वे IPL 2018 के एक मैच में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बैट्समैन भी बन गए हैं।

 

 

मैच समरीः

 

दिल्ली डेयरडेविल्स- 187/5 (20 ओवर) (ऋषभ- 128)
सनराइजर्स हैदराबाद- 191/1 (18.5 ओवर) (शिखर-92*, विलियम्सन-83*)
MoM- शिखर धवन (50 बॉल, 92* रन)

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement