Rashi Aur Nidaan

--Advertisement--

27 मई को राशि बदलेगा एक ग्रह, 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला समय

मिथुन को मिलेगा धन लाभ, कुंभ राशि वाले शुक्रवार-शनिवार को रहें अलर्ट

Dainik Bhaskar

May 21, 2018, 05:12 PM IST
planets effects on all 12 zodiac sign, horoscope till 27 may 2018

रिलिजन डेस्क। मई 2018 के अंतिम दिनों में बुध ग्रह राशि बदलने वाला है। बुध 27 मई को मेष राशि से निकलकर वृष राशि में प्रवेश करेगा। सूर्य वृष राशि में है। मंगल धनु में, गुर ग्रह तुला में वक्री है। शुक्र मिथुन राशि में है। शनि धनु में, राहु कर्क में और केतु मकर राशि में स्थित है। ग्रहों की इस स्थिति के आधार पर यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के मुताबिक 26 मई तक का समय आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है...

मेष- 27 मई तक बुध इसी राशि में रहेगा, इसके बाद वृषभ में प्रवेश करेगा। चतुर्थ चंद्र के कारण कार्य में रुकावट आ सकती है। समाज में विरोध हो सकता है। किसी से उलझे नहीं। मंगलवार की शाम से समय पक्ष का हो जाएगा। धन की वृद्धि के साथ कार्य में तेजी आएगी। बुधवार को यात्रा का योग है। गुरुवार और शुक्रवार को धार्मिक कार्य, शनिवार को मनोरंजन पर व्यय होगा।

क्या करें- शिवालय में घी का दीपक जलाएं

वृषभ- सहयोग की अपेक्षाएं पूर्ण होंगी और कार्य समय पर संपंन होंगे। बुधवार और गुरुवार को धन की कमी से परेशान होना पड़ सकता है। व्यय की अधिकता रहेगी। ऋण संबंधी मामलों में परेशानी हो सकती है। शुक्रवार को समस्याओं में कमी आएगी। शनिवार परिवार के साथ व्यतीत होगा।

क्या करें- दुर्गाजी के सामने घी का दीपक जलाएं।

मिथुन- समय अच्छा रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सभी ओर से प्रशंसा मिलेगी। सहयोग भी मिलेेगा। धन की आवक अच्छी बनी रहेगी। नए लोगों से संपर्क बनेगा। कार्य समय पर होंगे। गुरुवार की शाम को कीमती सामान को बचाएं। शुक्रवार और शनिवार को व्यय की अधिकता रहेगी। कार्यस्थल पर अनचाहे विवाद का सामना हो सकता है।

क्या करें- गणेशजी को लाल फूल चढ़ाएं।

कर्क- इस सप्ताह में कोई बड़ी परेशानी आने की संभावना नहीं है। कार्य विस्तार के साथ, धन की आवक अच्छी बनी रहेगी। काम के नए प्रस्ताव मिलेंगे। विवादित मामलों में पक्ष मजबूत होगा। स्थाई संपत्ति से आय हो सकती है। सप्ताहांत में बड़ा काम बनने के आसार हैं।

क्या करें- कृष्णजी का सफेद फूल चढ़ाएं।

सिंह- मंगलवार की सुबह तक परेशानी रह सकती है। तनाव बना रहेगा। आय भी कम रहेगी। दोपहर से काम में तेजी आएगी और आय में भी सुधार हो सकता है। संतान सहयोग प्रदान करेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। मांगलिक कार्यों में जाने का मौका प्राप्त होगा। शनिवार को मनोरंजन में समय व्यतीत होगा।

क्या करें- शिवजी को चंदन तिलक लगाएं।

कन्या- चंद्र की गति बुधवार और गुरुवार को समस्याएं उत्पन्न करने वाली हो सकती है। इन दो दिनों में विवाद से बचें और व्यय की अधिकता भी होगी। शेष दिनों में अच्छी आय और सहायता मिलेगी। नए काम भी मिलेंगे और मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यस्थान पर वर्चस्व बना रहेगा।

क्या करें- गणेशजी को मिठाई का भोग लगाएं।

तुला- वक्री गुरु का गोचर है। संतान से सहयोग और खुशी का समाचार प्राप्त होगा। नई जगहों पर जाने का मौका मिलेगा। कार्य समय पर पूरे होंगे। पराक्रम भी श्रेष्ठ रहेगा। विरोधी भी पीछे हटेंगे। शुक्रवार और शनिवार को समय चिंताजनक हो सकता है। हर काम को सावधानी पूर्वक करें। अति आत्मविश्वास में न रहें।

क्या करें- हनुमानजी के सामने तेल का दीपक जलाएं।

वृश्चिक- सूर्य की दृष्टि बनी हुई है। आय पूरे सप्ताह अच्छी बनी रहेगी। चिंता अनावश्यक रहेगी और भ्रम की स्थिति रहेंगी। बुरे सपने आ सकते हैं। सरकारी कार्य में देरी होगी और विवादित मामले सुलझाने में दिक्कतें आएंगी। ऋण संबंधी मामलों में राहत प्राप्त होने के योग है। सप्ताहांत में प्रसिद्ध लोगों से संपर्क होगा।

क्या करें- शिवलिंग पर बिल्वपत्र चढ़ाएं।

धनु- वक्री शनि इसी राशि में है। सप्ताह आरंभ में आय कम रहेगी और समस्याओं से सामना होगा। पुराने विवाद के दुष्परिणाम मिल सकते हैं। बुधवार से स्थितियों में सुधार होगा। आय में सुधार के साथ संभलने का मौका प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र के विस्तार का मन होगा। सप्ताह अंत में परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा।

क्या करें- श्रीकृष्ण को दूध का भोग लगाएं।

मकर- उच्च का मंगल और केतु इसी राशि में हैं। समस्याएं समाप्त होंगी और विवादित मामलों में विजय मिलेगी। मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। आय भी अच्छी बनी रहेगी। बुधवार और गुरुवार को व्यय अधिक रहेगा और परेशानी आ सकती है। शुक्रवार को समय पक्ष का रहेगा। शनिवार को शांति पूर्वक समय बीतेगा।

क्या करें- शिव मंदिर में त्रिशुल पर चंदन अर्पण करें।

कुंभ- राशि स्वमी शनि का असर है। भाग्य का साथ मिलेगा। साथियों से आगे निकलने का मौका प्राप्त होगा। चंद्र की गति आय को अच्छा बनाएगी। सहयोग भी प्राप्त होगा। मन इच्छित काम नहीं मिलने से मन उदास रहेगा। सप्ताहांत में कुछ गड़बड़ हो सकती है। शुक्र और शनिवार को शांत रहें, सतर्क रहें।

क्या करें- पार्वतीजी को लाल फूल चढ़ाएं।

मीन- समय सामान्य व्यतीत होगा। सामाजिक और धार्मिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। आय अच्छी बनी रहेगी। संपर्कों का लाभ मिलेगा। दूसरों की मदद भी करनी पड़ सकती है। नए काम करने का मन बनेगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र में वर्चस्व बढ़ेगा।

क्या करें- हनुमानजी के सामने तिल के तेल का दीपक जलाएं।

X
planets effects on all 12 zodiac sign, horoscope till 27 may 2018

Related Stories

Click to listen..