--Advertisement--

लूटपाट के लिए चोर आजमा रहे बेहद शातिर तरीका, खड़ी कार के टायर में फंसा देते हैं बॉटल

साउथ अफ्रीका में पुलिस ने इस पोस्ट के आते ही लोगों से इसे शेयर करने और ऐसी स्थिति में सावधान रहने की सलाह दी।

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2018, 02:04 PM IST

खबर जरा हटके डेस्क. प्लास्टिक बॉटल्स से भी अब लोगों का अपहरण हो रहा है। हाल ही में साउथ अफ्रीका की एक सिक्युरिटी एजेंसी ने ये चौंकाने वाला खुलासा किया है। एजेंसी ने बताया कि किस तरह एक खाली पानी की बॉटल को कार के टायर के ऊपर फंसाकर कार ड्राइवर को भ्रमित कर दिया जाता है और जैसे ही ड्राइवर कार से उतरता है उसका अपहरण या लूटपाट की घटना को अंजाम दे दिया जाता है। ऐसा है शातिर चोरों का तरीका...

- साउथ अफ्रीका के अलावा कई और देशों में इस तरह से लूटपाट जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। सिक्युरिटी एक्सपर्ट्स ने बताया कि खाली बॉटल को टायर के ऊपर गैप पर ऐसे फंसाया जाता है कि गाड़ी स्टार्ट करते ही इससे बहुत अजीब आवाज आना शुरू हो जाती है। टायर का दबाव बॉटल पर पड़ता है और फिर मडगार्ड से टकराने पर जोरदार आवाज आती है। इससे ड्राइवर घबराकर कार से बाहर उतरता है और अपराधी अपने काम को अंजाम दे देते हैं।

पुलिस ने बताया ऐसे भी हो सकता है धोखा
- साउथ अफ्रीका और अमेरिका में पुलिस ने इस पोस्ट के आते ही लोगों से इसे शेयर करने और ऐसी स्थिति में सावधान रहने की सलाह दी है। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि किस तरह से कोई सड़क पर आप पर हमला, लूटपाट या अपहरण कर सकता है।

बंप अटैक : ये अटैक गाड़ी में पीछे से टक्कर मारकर किया जाता है। गाड़ी में टक्कर लगते हैं गुस्से में ड्राइवर उतरकर पीछे वाले से लड़ने के लिए आता है कि तभी उसकी कार चोरी कर ली जाती है।

एक्सिडेंट सीन : अपराधी इस तरकीब को सबसे ज्यादा अपनाते हैं। सड़क पर एक शख्स एक्सिडेंट विक्टिम बनकर पड़ा होता है। आप जैसे ही उसकी मदद करने उतरते हैं, आप शिकार बन जाते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended