बच्चा बेचने के मामले में सदर अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर सकती है पुलिस

News - सदर अस्पताल के कर्मियों की मिलीभगत से बच्चा बेचने का मामला प्रकाश में अाने के बाद पुलिस सदर अस्पताल प्रबंधन से...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:22 AM IST
Ranchi News - police can inquire with sadar hospital management in case of selling child
सदर अस्पताल के कर्मियों की मिलीभगत से बच्चा बेचने का मामला प्रकाश में अाने के बाद पुलिस सदर अस्पताल प्रबंधन से पूछताछ कर सकती है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि सदर अस्पताल के काैन-काैन से कर्मी ईस्ट जेल रोड स्थित निर्मल हृदय आश्रम के सफाईकर्मी अनिमा इंदवार और अन्य से मिलकर बच्चा बेचा करते थे। 10 नवंबर को महिला थाना प्रभारी मोनालिसा केरकेट्टा को दिए बयान में पीड़िता ने बताया था कि जब वह अनिमा से अपना बच्चा मांगने गई तो उसे बताया गया कि सदर अस्पताल के कर्मी दीपक और संजय के पास उसका बच्चा है। हालांकि, सिविल सर्जन डॉ. विजय बिहारी प्रसाद से जब पूछा गया कि दीपक व संजय कौन है, तो उन्होंने कहा कि अबतक इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। इधर, काेतवाली थाना प्रभारी बृज कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज हाेने के बाद पुलिस मामले की जांच करेगी और निर्मल हृदय की सफाईकर्मी अनिमा इंदवार से जल्द ही पूछताछ करेगी।

पीड़ित महिला मूल रूप से दुमका की रहने वाली है। वर्ष 2017 में वह गोड्डा के अपने प्रेमी के साथ संबंध बनाने के बाद गर्भवती हो गई थी। इसके बाद वह निर्मल हृदय में काम करने वाली अनिमा इंदवार से संपर्क की। अनिमा ने उसे निर्मल हृदय में रखवाया। 15 अगस्त 2017 को सदर अस्पताल में उसने एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे को लेकर गांव जाने पर परेशानी हाेने की बात कह कर अनिमा ने पीड़िता का बच्चा रख लिया था।हालांकि, पीड़िता जब रांची लाैटी तब बच्चा बेचने के मामले में अनिमा जेल जा चुकी थी। अनिका के जेल से छूटने पर जब पीड़िता अपना बच्चा मांगने उसके पास गई तो वह सदर अस्पताल कर्मी दीपक और संजय को बच्चा देने की बात कह कर टाल-मटाेल कर दी।

दुमका कोर्ट में शादी के लिए आवेदन दे चुका है प्रेमी युगल

बच्चे को जन्म देने के बाद युवती व उसका प्रेमी दुमका के रजिस्ट्री ऑफिस में कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन दे चुका है। हालांकि, इससे पहले वे अपने बच्चे को पाना चाहते हैं। काफी प्रयास के बाद भी जब उन्हें उनका बच्चा नहीं मिला, तो न्याय की गुहार लगाते हुए दोनों पुलिस के पास पहुंचे और अनिमा के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई।

X
Ranchi News - police can inquire with sadar hospital management in case of selling child
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना