मास्क न पहनने और दुकानों पर लाइन तोड़ने वालों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

Hamirpur News - कोरोना वायरस को लेकर बचाव के लिए मुंह पर मास्क ना बांधने और दुकानों पर लाइनों में खड़े होकर सामान ना लेने वाले...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
Hamirpur News - police niece sticks on not wearing masks and breaking lines at shops

कोरोना वायरस को लेकर बचाव के लिए मुंह पर मास्क ना बांधने और दुकानों पर लाइनों में खड़े होकर सामान ना लेने वाले बिगड़ैलों पर वीरवार सुबह पुलिस ने गांधी चौक पर उन्हें कड़ा सबक सिखाने के लिए खूब लाठियां भांजी। महिला पुलिसकर्मियों ने एक के बाद एक ऐसे लोगों पर कड़ी कार्यवाही की। इस सख्ती से वहां सामान खरीद रहे लोगों में भी एकदम से हड़कंप मच गया। पुलिस ने हिदायत दे रही थी कि बिना मास्क के कोई भी घूमता हुआ मिला तो उस पर इसी तरह से सखती की जाएगी। शहर में सब्जी की कई दुकानों को पुलिस ने बंद करवा दिया। जिसकी वजह से कई जगहों पर लोगों को सामान खरीदने में दिक्कतें भी उठानी पड़ी।

गांधी चौक पर सुबह करीब 7:30 बजे कई ऐसे लोग सामान खरीदने के लिए बाजार में पहुंचे हुए थे जो ना सिर्फ अपने लिए खतरा लेकर घूम रहे थे बल्कि दूसरों के लिए भी खतरनाक साबित हो सकते थे। उन्होंने मुंह ढकने के लिए ना तो कोई मास्क लगा रखा था और ना ही किसी भी तरह का कोई दूसरा कपड़ा मुंह पर बांधा हुआ था। ऐसे लोगों को देखकर दूसरे भी खौफ खा रहे थे। चौक पर पहुंची महिला पुलिस की टीम ने बिना मास्क लगाए लोगों को देखते ही उन्हें दबोचने का काम शुरू कर दिया। एक-एक करके कई लोगों पर लाठियां भांजी गई। कुछ लोग कार्रवाई होते ही वहां से भाग खड़े हुए तो कई दूसरे लोगों को सख्ती से इसका पालन करने की हिदायत दी गई। कई लोग जरूरी सामान लेने वाली दुकानों के आगे लाइनों में खड़े नहीं थे। दूसरों के लिए परेशानी खड़ी करने वालों को भी सबक सिखाकर लाइन में खड़ा किया।

पुलिस ने वीरवार को सुबह शहर में सब्जी की कई दुकानों को मौके पर जाकर बंद करवाया। जब संबंधित दुकानदारों ने वजह पूछी तो उन्हें कुछ नहीं बताया। यही कहा गया कि सब्जी प्रशासन द्वारा चलाई गई गाड़ियों के मार्फत ही उपलब्ध करवाई जाएगी। अब उन दुकानदारों के लिए समस्या हो गई है। जिनकी सब्जियां और फलों का स्टॉक अभी दुकानों में काफी मात्रा में पड़ा हुआ है जल्द नहीं बेचा गया तो यह अंदर रखा रखा ही खराब हो जाएगा।

महंगे दाम पर सब्जी बेचने वाले व्यापारी पर कार्रवाई

पधर | खाद्य आपूर्ति विभाग पधर के खाद्य निरीक्षक मनोज चौहान ने कर्फ्यू के दौरान महंगे दाम पर सब्जी बेचने के आरोप में एक व्यापारी पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई। व्यापारी को मौके पर ही जुर्माना भी किया गया। उरला पंचायत के एक देहात के गांव का बताया जा रहा है। व्यापारी प्याज 60 और आलू 40 रुपए प्रति किग्रा के भाव से बेच रहा था। भनक लगते ही खाद्य निरीक्षक ने छापामारी शुरू की। इस दौरान युवक से 50 किग्रा आलू और 20 किग्रा प्याज भी जब्त किया गया।

क्रिकेट खेल रहे युवाओं को लगाई लताड़, कर्फ्यू के दौरान दोबारा बाहर मिलने पर जाएंगे सलाखों के पीछे

गलोड़ | गलोड़ तहसील के तहत आने वाली 8 पंचायतों में तहसीलदार मीना ठाकुर की अगुवाई में पुलिस अधिकारियों ने जगह-जगह छापे मारे और कानून व्यवस्था को परखा। कोरोना वायरस की वजह से सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू का भी जायजा लिया। उन्होंने सभी पंचायत प्रधानों से आग्रह किया कि यदि कोई भी उनकी पंचायत में प्रवासी या अन्य कोई बिना राशन के है, तो वह उस मामले को उनके संज्ञान में लाएंं। मीना ठाकुर ने 8 पंचायतों का दौरा किया। फाहल के पास कुछ युवाओं को जब उन्होंने क्रिकेट खेलते हुए देखा तो युवा भागने लगे। मगर उन्होंने पुलिस से उन्हें पकड़ने को कहा कि उन्होंने युवाओं को अंतिम वार्निंग देकर छोड़ा। उन्होंने कहा कि यदि दूसरी बार कर्फ्यू का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर उन्हें सलाखों के पीछे धकेला जाएगा। गलोड़ क्षेत्र में इस समय बाहर से आए हुए 45 लोगों को चिह्नित किया गया है और उन्हें घर पर रहने के आदेश दिए गए हैं, इनमें से कुछ लोग विदेशों से भी आए हैं, मगर किसी में भी अभी तक कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। क्षेत्र में अधिकांश लोग कर्फ्यू का पालन करते हुए नजर आ रहे हैं, दुकानें सुबह 7 से 10 बजे तक खुल रही हैं।

सामान लेने को मारामारी... सुबह 7 से 10 बजे तक जरूरी सामान खरीदने के लिए कर्फ्यू में छूट दी गई है। लेकिन जिस ढंग से लोगों की भीड़ बाजारों में सामान खरीदने को लेकर पहुंच रही है उसे मारामारी हो रही है। पुलिस के लिए भी दुकानों के बाहर स्थिति को कंट्रोल करने में मुश्किल आ रही है। लोगों को बार-बार हिदायत दी जा रही है कि वे आराम से सामान खरीदें लेकिन गांधी चौक हमीरपुर पर हर कोई हड़बड़ाहट में लगा हुआ था। पुलिसकर्मी हाथ जोड़कर लोगों से अपील कर रहे थे कि वह संयम रखें और खुद और दूसरों के लिए समस्या ना खड़ी करें। नहीं मानने पर उनके खिलाफ सख्ती बरतना ही फिर आखरी रास्ता बचेगा।


हमीरपुर के गांधी चौक पर पुलिस ने नियम ना मानने वालों पर भांजी लाठियां।

X
Hamirpur News - police niece sticks on not wearing masks and breaking lines at shops

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना