लॉकडाउन में बेवजह घूमने वालों पर पुलिस ने चलाई लाठी, कान पकड़ उठक-बैठक करवाया

Begusarai News - बखरी नगर पंचायत प्रशासन ने नप क्षेत्र में लॉकडाउन को पूर्णतः सफल बनाने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। अब लोगों को...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST
Bkhri News - police used lathi on unruly roamers in lockdown got hold of ear and got a meeting

बखरी नगर पंचायत प्रशासन ने नप क्षेत्र में लॉकडाउन को पूर्णतः सफल बनाने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। अब लोगों को रोजमर्रा जरूरी सामानों के लिए घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है। नगर प्रशासन ने व्यवसायियों के सहयोग से नप क्षेत्रवासियों को रोजमर्रा सामानों की होम डिलीवरी करवाएगी। यह आवश्यक कदम लगातार कोरोना संक्रमण के बढते खतरे को लेकर उठाया गया है। नगर कार्यपालक पदाधिकारी राजेश कुमार पासवान ने जानकारी देते हुए कहा कि इस महामारी से बचाव के लिए सरकार द्वारा हर आवश्यक कदम उठाया जा रहा है। लॉक डाउन की घोषणा के बाद लोग रोजमर्रा सामानों को खरीदने के लिए तत्पर हैं। ऐसे में सोशल डिसटेंश का चाहकर भी लोग पालन नहीं कर पा रहे हैं। नगर प्रशासन ने बखरी नगर क्षेत्र के लोगों को लॉकडाउन की अवधि में व्यवसायियों के सहयोग से रोजमर्रा के सामानों को घर घर पहुंचाने का प्रयास शुरू करने का फैसला लिया है।

मुख्य पार्षद ने लोगों से घर में रहने की अपील की

मुख्य पार्षद गीता कुशवाहा ने लोगों कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए नगरवासियों को सरकार के निर्देशों का अक्षरशः पालन करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि लोग अपने घरों में रहकर ही खुद और अपने परिवार की रक्षा कर सकते हैं। कहा आपकी सुविधा के लिए रोजमर्रा के जरूरी सामान आपके घरों तक होम डिलवरी की सुविधा पहूंचाने का प्रयास नगर पंचायत द्वारा किया जा रहा है। मुख्य पार्षद ने इस प्रयास में नगर के प्रमुख व्यवसायियों के सहयोग करने की सराहना की है। वहीं उपमुख्य पार्षद संजय सिंह ने अपने संदेश में नगरवासियों से आशा व्यरक्त किया है की लोग अपने घरों से नही निकलेंगें।कहे बिना वजह घर से बाहर नहीं निकले घर में रहें सुरक्षित रहें। आपके हर समस्या के निदान के लिए नगर प्रशासन पूरी तरह तत्पर है।

वीरपुर में लॉक डाउन का दिखा व्यापक असर : वीरपुर| कोरोना वायरस को ले राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉक डाउन की घोषणा के चौथे दिन गुरुवार को वीरपुर में इसका व्यापक असर दिखा। लोग घरों में सिमटे रहे। हालांकि सुबह में वीरपुर बाजार व सुरहा चौक के पास इक्के-दुक्के चाय की दुकान खुली हुई थी। जहां लोग लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए चाय की चुस्की ले रहे थे। इसके अलावे कई ताड़ीखाने में लोग ताड़ी पीते नजर आए। शाम में वीरपुर बाजार में लगने वाले सब्जी मार्केट में सब्जी खरीद को ले लोग घरों से निकले परंतु अन्य दिनों की तुलना में कम भीड़ दिखी। हालांकि गुरुवार को भी कुछ सब्जी की कीमतें अधिक दिखी। टमाटर 30 रुपये, गोभी 30 रुपये, कटहल 80 रुपए, परवल 80 रुपए, भिंडी 60 रुपए, करैला 60 रुपए, बैगन 20 रुपए, पपीता 40 रुपए प्रति किलोग्राम बिक रहा था।

भगवानपुर में दिखा लॉक डाउन का व्यापक असर : भगवानपुर | प्रखंड के पदाधिकारी लॉक डाउन को ले गुरुवार को भी एक्शन मोड में दिखे। प्रशासन की सख्ती के बाद लॉक डाउन का असर दिखने लगा है। बीडीओ अजय कुमार के नेतृत्व में सीओ कुमार नलिनीकांत, थानाध्यक्ष दीपक कुमार, एएसआई विनोद कुमार पाल आदि पुलिस बल के साथ भगवानपुर, मेहदौली, चंदौर, बनवारीपुर, हरिचक सहित ग्रामीण क्षेत्रों में घूम-घूम कर लॉक डाउन को प्रभावी बनाया।

लॉकडाउन को ले पुलिस को करनी पड़ी सख्ती, सुबह शाम लोग कर रहे आवाजाही


चेरियाबरियारपुर | कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को क्षेत्र में चल रहे लॉक डाउन के दूसरे दिन गुरुवार को भी इसे लागू कराने के लिए प्रशासनिक सख्ती देखी गई। आम तौर पर क्षेत्र के लोग दिन के समय सड़कों पर तो अपनी गतिविधि बंद रखते रखते हैं लेकिन शाम होते ही उनकी सड़कों पर चहल कदमी व आवाजाही बढ़ जाती है। कुछ लोग अपने परिवार के सदस्यों साथ पैदल ही दूसरे स्थानों की ओर जाते देखे गए। सड़क पर अनावश्यक रूप से आवाजाही करने वालों को पुलिस ने एक बार फिर से डंडे का भय दिखा वापस उनके घरों को भेजा। इस सख्ती के बाद सड़कें वीरान दिखने लगी। दूसरे दिन भी क्षेत्र के लोग चावल, दाल, तेल,चीनी और सब्जियों के भंडारण की कोशिश करते देखे गए। प्रशासन के द्वारा प्रखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉक डाउन का पालन करने की अपील करते हुए माइकिंग भी कराई जा रही है।


बलिया पुलिस ने बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों पर की कार्रवाई, वाहन चालकों को किया जुर्माना

बलिया | बलिया नगर पंचायत क्षेत्र में नोबेल कोरोना वायरस को देखते हुए देश स्तर पर लॉकडाउन का असर आज दूसरे दिन भी पूरी तरह से देखने को नहीं मिल रहा था। क्षेत्र के लगभग सभी किराना दुकान पर रेट चार्ट लगा दी गई है। साथ ही सामान की उपलब्धता को दर्शाने का भी आदेश दिया गया है। बलिया सीओ अमृत राज बंधु ने राशन दुकान में सरकारी रेट की जांच दिन भर घूम-घूम कर निगरानी किया। वहीं पुलिस पदाधिकारियों ने भी बिना वजह बाइक एवं साइकिल से मटरगश्ती करने वालों पर भी कार्रवाई की। नगर पंचायत द्वारा नगर पंचायत क्षेत्र में नोबेल कोरोना जैसी महामारी से बचने के लिए सेनेटाइज करने का काम आज से शुरू कर दिया गया है। जबकि पिछले 5 दिनों से नगर पंचायत क्षेत्र के सभी वार्डों में साफ-सफाई के अलावे ब्लीचिंग का छिड़काव किया जा रहा है। वहीं गुरूवार से प्रत्येक दिन 5 वार्ड सेनेटाइज किए जाने का काम प्रारंभ किया गया है जिसमें आधे दर्जन सफाई कर्मी को सेनेटाइज के लिए लगाया गया है। सभी वार्डों में लगातार सेनेटाइज का काम बारी-बारी से किया जाना है। लॉकडाउन के आदेश के दूसरे दिन भी खुद से बलिया एसडीओ डॉ उत्तम कुमार, डीएसपी अंजनी कुमार, बलिया नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी मोहम्मद जफर इकबाल, बीडीओ विकास कुमार क्षेत्र में घूम-घूम कर लोगों से घरों में रहने की अपील की एवं लॉकडाउन के आदेश का पालन करने का निर्देश दिया गया। वहीं सरकारी रेट पर खाने-पीने का सामान बेचे जाने का भी निर्देश दिया जा रहा है। एसडीओ ने बताया कि इसका पालन नहीं करने पर दुकानदारों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का भी निर्देश माइक से दिया गया है।

कालाबाजारी की रोकथाम के लिए एसडीओ ने दुकानदारों के साथ बैठक कर दिए कई निर्देश

नावकोठी | वैश्विक संक्रामक महामारी कोरोना वायरस से किए गए लॉक डाउन के तहत आवश्यक उपयोग की वस्तुओं के कीमत में अचानक वृद्धि के मद्देनजर एसडीओ अनिल कुमार की अध्यक्षता में दुकानदारों की बैठक ई किसान भवन में गुरुवार को आयोजित की गई। एसडीओ ने सभी थौक दुकानदारों को आलू, प्याज, चावल, दाल, तेल, चीनी, आटा आदि को निर्धारित कीमतों पर बेचने का निर्देश दिया। खुदरा दुकानदार मनोज चौधरी ने थौक विक्रेता द्वारा चावल दाल, प्याज, तेल आदि वस्तुओं को मनमानी कीमत लेने की शिकायत की। उन्होंने थौक दुकानदारों को आपदा की घडी में आम आवाम को उचित मूल्य पर आवश्यक आवश्यकता की वस्तुओं को उपलब्ध कराने व प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। प्रखंड स्तर पर छापेमारी दस्ता गठित कर दी गई है जो निर्धारित कीमत का उल्लंघन करते पाए जाने पर उन पर आपदा की सख्त धाराओं में एफआईआर दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भी भेजा जा सकता है। एसडीपीओ बखरी ओमप्रकाश ने कोरोना वायरस से संबंधित आपदा के घड़ी में गरीबों का शोषण नहीं करने की अपील की। लॉक डाउन के दौरान उपभोक्ता वस्तुओं के बेचने के दौरान ह्युमन डिस्टेंस बनाने की व्यवस्था करने के साथ-साथ अनावश्यक भीड़ नहीं लगाने का निरदेश दिया। आवश्यक सामानों के लाने तथा ले जाने वाली गाड़ियां की आवाजाही पर रोक हटा ली गई है। इसलिए खाद्य पदार्थों के लाने ले जाने में कोई कठिनाई नहीं है। बैठक में आलू 20 रुपए,प्याज 30 रुपए, चावल 30 रुपए, तेल 100 रुपए, चीनी 40 रुपए तय किया गया। मौके पर सीओ राजेन्द्र कुमार राजीव, थानाध्यक्ष संतोष कुमार सहित थौक विक्रेता हरिनंदन जायसवाल, रंजीत चौधरी,पशुपति चौधरी, शिवजी चौधरी महेंद्र सिंह, सरोज सिंह सहित अन्य ने हिस्सा लिया।

लॉकडाउन की उड़ रही धज्जी के बीच प्रशासन ने संभाला कमान, लोगों को घर से बाहर निकलने पर दी सख्त हिदायत

साहेबपुर कमाल| जहां सरकार कोरोना जैसी खतरनाक वायरस से फैलने वाली महामारी से निपटने और अपने देश के नागरिकों को सुरक्षित बचाने के लिए कड़ा से कड़ा कदम उठा रही है। लोगों से घर के अंदर सुरक्षित रहने के लिए लगातार अपील कर रही है। वहीं कुछ लोगों पर अब इन सबका असर नहीं पड़ रहा है। हालात को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री ने देशभर में 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन की घोषणा के साथ ही लोगों से हाथ जोड़कर अपने-अपने घर के अंदर रहने की गुहार लगाई है।

बरौनी में सड़कों पर वेवजह घूमने वालो को शक्ति से लॉक डाउन नियम का पालन कराते पुलिस।

बाइक चालकों पर लगाया जुर्माना, बाजार में दुकानों के बंद रहने से पसरा सन्नाटा, माइकिंग कर लाेगाें काे घर में रहने की प्रशासन ने की अपील

इन दुकानदारों से घर बैठे मंगवा सकते हैं जरूरत के सामान

रोजमर्रा के जरूरी सामान की आपूर्ति के लिए नगर प्रशासन ने व्यवसायियों के मोबाइल नंबर जारी किया है। इनमें सुधा मिल्क पार्लर-9934918297 (सुधा के सभी सामान के लिए), श्री महालक्ष्मी भंडार किराना स्टोर-9955655921 (व्हाटसअप), चौरसिया जेनरल स्टोर्स बखरी-9631499290/7295072540, रामनाथ चौरसिया बखरी-9431038285 (व्हाट्सअप), ऊं बाबू ट्रेडर्स-9931253919, केसरी किराना स्टोर्स-9430016501(व्हाट्सअप), दिनेश केसरी जेनरल एंड किराना स्टोर्स-9570858550(व्हाट्सअप), अशोक केसरी किराना दुकान पुरानी बैंक चौक-8757213500, सोहन टिवड़ेवाल किराना स्टोर्स-6200245215, आर्यन जेनरल स्टोर्स मक्खाचक 9199180035 (व्हाटसअप-9122571273),दवा के लिए-सोनी मेडिकल हॉल-7004014260/9709468991(व्हाटसअप)

नगर प्रशासन और व्यवसायियों के सहयोग से रोजमर्रा के जरूरी सामानों की कराई जाएगी होम डिलिवरी


बेवजह सड़क पर धुमते युवक को उठक बैठक कराते पुलिस

सङक किनारे ताश खेलते बुजुर्ग लोगों को उठक बैठक करते पुलिस

Bkhri News - police used lathi on unruly roamers in lockdown got hold of ear and got a meeting
Bkhri News - police used lathi on unruly roamers in lockdown got hold of ear and got a meeting
X
Bkhri News - police used lathi on unruly roamers in lockdown got hold of ear and got a meeting
Bkhri News - police used lathi on unruly roamers in lockdown got hold of ear and got a meeting
Bkhri News - police used lathi on unruly roamers in lockdown got hold of ear and got a meeting

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना