--Advertisement--

अभ्यास मैचः भारत ने एसेक्स के खिलाफ बनाए 6 विकेट पर 322 रन, विराट समेत 4 बल्लेबाजों ने लगाई फिफ्टी

Dainik Bhaskar

Jul 26, 2018, 03:38 AM IST

पहले यह अभ्यास मैच 4 दिन का होना था, लेकिन पिच और आउटफील्ड खराब होने का कारण इसे 3 दिन का कर दिया गया

विराट ने 68 रन बनाने के लिए 93 गें विराट ने 68 रन बनाने के लिए 93 गें
  • टीम इंडिया ने 3.83 की औसत से 84 ओवर में 322 रन रन बनाए
  • लोकेश राहुल-दिनेश कार्तिक ने सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी की

लंदन. भारत ने एसेक्स के खिलाफ अभ्यास मैच के पहले दिन बुधवार को 6 विकेट पर 322 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (68) समेत 4 बल्लेबाजों ने फिफ्टी लगाई। पहले दिन का खेल खत्म होने पर दिनेश कार्तिक 82 और हार्दिक पंड्या 33 रन पर नाबाद थे। एसेक्स की ओर से मैट कोल्स और पॉल वाल्टर ने 2-2 जबकि मैथ्यू क्विन और एरोन निज्जर ने 1-1 विकेट लिए। भारत की ओर से कोहली के अलावा मुरली विजय ने 53 और लोकेश राहुल ने 58 रन की पारी खेली।

पहले ओवर में ही गिरा भारत का विकेटः भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रही। शिखर धवन पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर कोल्स का शिकार हो गए। धवन को एक के निजी स्कोर पर विकेटकीपर जेम्स फोस्टर ने लपक लिया। धवन का खाता भी नहीं खुला था। तीसरे ओवर में चेतेश्वर पुजारा भी एक के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। पुजारा को भी कोल्स ने फोस्टर के हाथों कैच कराया। पुजारा की जगह आए अंजिक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके और 17 रन पर क्विन का शिकार बने। अश्विन का कैच भी फोस्टर ने पकड़ा। उस समय टीम का स्कोर 44 रन था।

कोहली-मुरली ने स्कोर 3 अंकों में पहुंचायाः इसके बाद कोहली ने मुरली विजय ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 90 रन जोड़े। कोहली और मुरली की जोड़ी को वाल्टर ने तोड़ा। वाल्टर ने मुरली को 53 रन के स्कोर पर बोल्ड किया। टीम के स्कोर में 13 रन ही और जुड़े थे, तभी वाल्टर ने वरुण चोपड़ा के हाथों कोहली को कैच आउट करा दिया। इसके बाद लोकेश राहुल और दिनेश कार्तिक ने छठे विकेट के लिए 114 रन जोड़े। टीम का स्कोर जब 261 रन था, तब निज्जर ने मैट डिस्कन के हाथों लोकेश राहुल (58) को कैच करा दिया।

X
विराट ने 68 रन बनाने के लिए 93 गेंविराट ने 68 रन बनाने के लिए 93 गें
Astrology

Recommended

Click to listen..