--Advertisement--

प्राण चाहते थे बेटा सुनील बने इंडस्ट्री का सुपरस्टार, पर सुनील ने बनाई ऐड इंडस्ट्री मे अपनी खास पहचान।

सुनील ने एंटरटेनमेंट चैनल के लिए भी काम किया जिसमें वो ना सिर्फ प्रोमो हेड थे बल्कि लिखते और एडिटिंग भी करते थे।

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 01:50 PM IST

बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज विलेन की लिस्ट में शामिल प्राण की

आज (12 जुलाई) को 5वीं डेथ एनिवर्सरी है। एक्टिंग की दम पर उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। उनके किरदार को फैन्स आज भी भूल नहीं पाए हैं। प्राण के 2 बेटे और एक बेटी हैं। वे बेटे सुनील सिंकद को अपनी तरह एक्टर बनाना चाहते थे। हालांकि, सुनील ने एक्टिंग से परे अपनी पहचान सक्सेसफुल ऐड फिल्ममेकर के तौर पर बनाई।

सुनील को विरासत में मिली एक्टिंग

सुनील चाहते तो पिता की तरह एक्टिंग में करियर बना सकते थे। पिता से उन्हें एक्टिंग विरासत में मिली ही थी। उन दिनों इंडस्ट्री में प्राण का रसूख इतना ज्यादा था कि सुनील को ब्रेक भी मिल सकता था, लेकिन उन्होंने एक्टिंग करने के बजाए एक्टिंग करवाने का फैसला किया। बिना किसी सोर्स के उन्होंने अपने दम पर ऐड इंडस्ट्री में कदम रखा और कामयाब होकर भी दिखाया। आज उनका नाम इंडिया के टॉप ऐड फिल्मफेकर्स की लिस्ट में शामिल है।

19 बार देखी पिता की 'अमर अकबर एंथोनी'

ऐसा नहीं है सुनील हमेशा से ही ऐड फिल्ममेकर बनाना चाहते थे। बचपन में उनके ऊपर भी एक्टिंग का भूत सवार था। पिता की एक्टिंग उन्हें इतनी ज्यादा पसंद थी कि 'अमर अकबर एंथोनी' फिल्म को उन्होंने 19 बार देखा। उन्हें पिता के साथ अमिताभ बच्चन की एक्टिंग भी बहुत पसंद आती थी। जिस फिल्म में पिता के साथ अमिताभ होते थे वो फिल्म जरूर देखते थे। हालांकि, बढ़ती उम्र के साथ उनका एक्टिंग का जुनून भी कम होने लगा और टीवी पर आने वाले विज्ञापन अच्छे लगने लगे। 2002 में उन्होंने अपने दोस्त के एक बैंड के लिए म्यूजिक वीडियो बनाया जिसे काफी पसंद किया गया। इसके बाद उन्होंने ऐड फिल्ममेकर बनने का फैसला किया।

कई सेलेब्स के साथ बना चुके ऐड

सुनील अब इंडस्ट्री के सक्सेसफुल ऐड फिल्ममेकर हैं। उन्होंने आलिया भट्ट से लेकर श्रद्धा कपूर तक कई सुपर स्टार्स के साथ विज्ञापन बनाए हैं। इनमें कोल्डड्रिंक, गाड़ियां से लेकर कार्बन मोबाइल फोन और कोहिनूर कंडोम तक के ऐड शामिल हैं। उनकी सक्सेस का ही कमाल है कि ब्रिटिश सिंगर डीडो ने अपने लिए एक वीडियो डायरेक्ट करने के लिए उन्हें साइन किया। डीडो को कई डायरेक्टर्स ने आइडिया शेयर किए थे, लेकिन सुनील का आइडिया उन्हें पसंद आया। ऐड फिल्म मेकिंग के लिए उन्हें 2013 में एबी अवॉर्ड्स में सिल्वर मेडल मिला।