स्कूल के ऑर्डर बुक में प्रिंसिपल ने साइंस टीचर के खिलाफ लिखे कमेंट्स और 9वीं व 10वीं के स्टूडेंट्स ने शुरू कर दी नारेबाजी

Panchkula Bhaskar News - सुबह करीब 9.30 बजे स्कूल के स्टूडेंट्स की ओर से नारेबाजी करते देख सकेतड़ी गांव के लोग स्कूल परिसर में जमा हो गए।...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST
Panchkula News - principal wrote comments against science teacher and 9th and 10th students started shouting slogans in the order book of the school

सुबह करीब 9.30 बजे स्कूल के स्टूडेंट्स की ओर से नारेबाजी करते देख सकेतड़ी गांव के लोग स्कूल परिसर में जमा हो गए। स्कूल परिसर में हंगामा सुबह 9.30 बजे से लेकर दोपहर के 3 बजे तक चला। उस दौरान गांव के दो दर्जन से ज्यादा लोग स्कूल परिसर के भीतर व बाहर मौजूद रहे।


करीब 5 घंटे तक स्कूल में लगी रही लोगों की भीड़

नारेबाजी का ये रहा कारण..जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को लगने वाले असेंबली में स्कूली के 9वीं व 10वीं के बच्चों को पता चला कि प्रिंसिपल ने उनके साइंस टीचर पूजा के खिलाफ ऑर्डर बुक में कमेंट्स लिखा है। असेंबली के दौरान 9वीं व 10वीं के स्टूडेंट्स को स्कूल में टीचर्स के साथ सही व्यवहार ना करने पर डांट फटकार लगाई गई। इस पर स्कूल के 9वीं व 10वीं के स्टूडेंट्स ने असेंबली से निकल कर प्रिंसिपल व स्कूल के अन्य टीचर्स के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। नारेबाजी सुबह 9.30 बजे से लेकर 10 बजे तक हुआ। स्कूल मैनेजमेंट की ओर से पुलिस को मौके पर बुलाया और उसके बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाया।

डिप्टी डीईओ ने करवाया समझौता.. करीब 4 घंटे बाद डिप्टी डीईओ इंदू दहिया स्कूल परिसर में पहुुंंची और उन्होंने पहले तो प्रिंसिपल की बात सुनी और उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि एक्स्ट्रा क्लास लगाने के लिए रूटीन चार्ट बनाएं। उसके बाद डिप्टी डीईओ ने साइंस टीचर पूजा से बात की और फिर प्रिंसिपल व टीचर के बीच सुलह करवाया।

एक्सट्र्ा क्लासेज में भी पढ़ाती हूं..स्कूल में साइंस टीचर पूजा ने बताया कि वह बच्चों के लिए एक्स्ट्रा क्लासेज लगाकर उनके सिलेबस कंप्लीट करवाती हैं। मैने स्कूल के कुछ इवेंट्स में अपने पैसे से सामान मंगवाया था और उसका बिल भी स्कूल की प्रिंसिपल को दिया लेकिन आज तक मुझे मेरा पैसा नहीं मिला। मैने किसी भी टीचर के साथ कोई बदतमीजी नहीं की है। बच्चों को प्यार करना और उनका सिलेबस कंप्लीट करवाने के लिए एक्स्ट्रा क्लास लगवाने को मेरी गलती बताई जा रही है जो कि गलत है।


ये कहना हैं प्रिंसिपल का.. स्कूल की प्रिंसिपल सुदेश ने साइंस टीचर पूजा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह क्लास में सभी दरवाजे व खिड़कियां बंद कर स्टूडेंट्स को लैपटॉप पर पढ़ाती हैं। स्टूडेंट्स को क्या लैपटॉप में पढ़ाती हैं उसके बारे में कोई जानकारी नहीं देतीं। इसके अलावा आए दिन वह बाहर से कुछ ना कुछ खाना स्टूडेंट्स के लिए लेकर आती हैं। प्रिंसिपल ने टीचर पूजा पर बच्चों को अपने वश में करने का आरोप लगाया और कहा कि 9वीं व 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स उनके अलावा किसी की नहीं सुनते।

पंचकूला| शुक्रवार को सकेतड़ी गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल में 9वीं व 10वीं के स्टूडेंट्स ने प्रिंसिपल व टीचर्स के खिलाफ नारेबाजी। स्कूल मैनेजमेंट की ओर से तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर स्टूडेंट्स को क्लास के भीतर भेजा। नारेबाजी के समय गांव के लोग स्कूल परिसर में आ पहुंचे और उन्होंने स्कूल के माहौल पर नाराजगी जताई। गांव के लोगों ने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से स्कूल का माहौल खराब करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

X
Panchkula News - principal wrote comments against science teacher and 9th and 10th students started shouting slogans in the order book of the school
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना