पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धनबाद: बाल सुधार गृह से भागे किशोर को 14 घंटे बाद पकड़ा, कहा -साहब! ठीक से पकड़िए, नहीं तो फिर भाग जाऊंगा

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

धनबाद. 9 होम गार्ड जवानों का पहरा...। 20 फीट ऊंची दीवार...। दीवार के ऊपर कंटीला तारों का घेरा...। तमाम सुरक्षा को एक सर्कस चाइल्ड ने बौना बना दिया। तीन दिन पहले मोबाइल चोरी के आरोप में सर्कस चाइल्ड को भूदा बाल सुधार भेजा गया था। यह बाल कैदी सोमवार को रात 9 बजे बांस के सहारे 20 फीट ऊंची दीवार फांद कर फरार हो गया। 14 घंटे बाद जब उसे कतरास से पकड़ा गया तो उसने कहा- कहा -साहब! ठीक से पकड़िए, नहीं तो फिर भाग जाऊंगा।

 

सुबह बाल कैदियों की मिलान में एक बच्चा कम होने पर प्रबंधन हरकत में आया। एक-एक कर बाल कैदियों की खोज शुरू हुई तो 51 कैदियों में सर्कस चाइल्ड फरार मिला। प्रबंधन ने उसके भाग जाने की सूचना धनसार पुलिस को दी। डीसी और एसएसपी दोनों अधिकारी मामले की जांच करने पहुंचे। जांच के दौरान अधिकारियों को बताया गया कि फरार बाल कैदी पहले सर्कस में काम करता था। सर्कस में सीखे कला की सहायता से उसने पलभर में 20 फीट ऊंची दीवार फांद डाली। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस की टीम उसकी तलाश में जुटी। पुलिस को वह अपने कतरास स्थित घर में आराम फरमाता मिला। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। फरारी के 14 घंटे बाद पुन: उसे बाल सुधार गृह पहुंचा दिया गया। 

 

14 घंटे बाद कतरास से पकड़ा गया 
फरार बाल कैदी को कतरास से धनबाद लाना पुलिस के लिए आसान नहीं था। पुलिस ने बताया कि वह चलती गाड़ी में भागने की धमकी देता था। पुलिस उसे मनाती। उसे समझाती। वह कभी बिस्कुट मांगता तो कभी चॉकलेट। उसे बाल सुधार गृह पहुंचाकर पुलिस ने राहत की सांस ली। 

 

होमगार्ड के जवान बदले जाएंगे: डीसी 
बाल सुधार गृह से भागा बाल कैदी सर्कस में काम करता था। बांस के सहारे वह ऊंची दीवार फांद कर भाग गया था। उसे पकड़ लिया गया है। यहां की सुरक्षा व्यवस्था बेहतर की जाएगी। होमगार्ड बदले जाएंगे। 

खबरें और भी हैं...