• Hindi News
  • Bihar
  • Araria
  • Araria News prohibit the movement of unnecessary vehicles appeal to people to stay at home and wear masks

अनावश्यक वाहनों के आवागमन पर रोक लगाएं लोगों से घर में रहने और मास्क पहनने की अपील

Araria News - 21 दिनों के लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को शहरी क्षेत्र की सड़कों पर भी लोग नहीं निकले। जरूरी सामान खरीदने के लिए...

Mar 27, 2020, 06:20 AM IST
Araria News - prohibit the movement of unnecessary vehicles appeal to people to stay at home and wear masks

21 दिनों के लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार को शहरी क्षेत्र की सड़कों पर भी लोग नहीं निकले। जरूरी सामान खरीदने के लिए कुछ लोग बाहर निकले थे। डीएम प्रशांत कुमार सीएच और एसपी धूरत सायली ने जिला मुख्यालय में गश्त किया। चौक-चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए। अररिया शहर में डीएम व एसपी ने लोगों से घर में रहने व बचाव के उपायों को अपनाने की अपील की।

अररिया बस स्टैंड स्थित ओवरब्रिज के पास वाहन चेकिंग चलाने का निर्देश दिया। ओवरब्रिज के पास अनावश्यक वाहनों के आवागमन पर रोक लगाने का निर्देश दिया। निशा गैस एजेंसी में गैस वितरण की व्यवस्था देख डीएम ने एजेंसी प्रबंधक को फटकार लगाई। लोगों में दूरी बनाए रखने काे कहा। एजेंसी प्रबंधक ने बताया कि गाड़ी नहीं आने की वजह से गैस के लिए लंबी लाइन लगी है। इस पर डीएम ने गैस लेने आए लोगों को अपने व परिजनों के स्वास्थ्य के बचाव के लिए सभी को आपस में दूरी बनाए रखने व मास्क पहनने का निर्देश दिया। एजेंसी प्रबंधक को लोगों के लिए टेंट व ग्राहकों के खड़े रहने की जगह को चुना का घेरा बनाकर चिह्नित करने, एजेंसी में कर्मियों की संख्या बढ़ाने का निर्देश भी दिया। ताकि भीड़ नहीं लगे। दोनों अधिकारी फारबिसगंज शहरी क्षेत्र के अलावा जोगबनी बॉर्डर पर भी पहुंचे। अधिकारियों ने लॉकडाउन का जायजा लिया। इससे पहले डीएम बुधवार को नरपतगंज में जाकर लॉकडाउन सख्ती से करने के निर्देश दिए थे।

शहर में लगातार चल रहा फाॅगिंग व सफाई अभियान

फारबिसगंज | फारबिसगंज में कोरोना को लेकर शहर में नगर परिषद की ओर से लगातार शाम में फाॅगिंग और रात से सुबह तक वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है। फाॅगिंग व सफाई अभियान की मॉनिटरिंग मुख्य पार्षद चंदा जायसवाल रही है। सफाई अभियान में सफाई कर्मियों के साथ व पार्षद भी खुद मौजूद सफाई कराते हुए नजर आ रहे हैं। कूड़े-कचरे की सफाई के बाद शाम के समय पूरे शहर में फाॅगिंग कराया जा रहा है। मुख्य पार्षद ने कहा कि कोरोना से लड़ाई में साफ-सफाई भी होना आवश्यक है। शाम में शहर में फागिंग के समय नप के पूर्व मुख्य पार्षद अनूप, पूर्व मुख्य पार्षद अनूप कुमार जायसवाल के साथ वार्ड पार्षद बुलबुल आदि मौजूद थे।

रेणुग्राम में माइकिंग कर लोगों से की घर में रहने की अपील

रेणुग्राम | हलहलिया पंचायत के मुखिया अशोक यादव के नेतृत्व में गुरुवार को लाउडस्पीकर के माध्यम से 14 वार्डों मे प्रचार-प्रसार किया गया। प्रचार कर बताया गया कि लाॅकडाउन का पालन हमलोग घर में रहकर करें। घर से बाहर न निकलें। एक मीटर की दूरी हर व्यक्ति से बनाए रखें। साबुन से लगातार हाथ को साफ करते रहें। इतना ही नहीं बाहर से आने वाले परिजन या किसी व्यक्ति की सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को दें। ताकि इनकी जांच समय से हो सके। जांच के बाद भी उन व्यक्तियों को परिवार से 14 दिन के लिए पूरी तरह अलग-थलग रखें। क्योंकि यह वायरस धीरे-धीरे शरीर में फैलता है।

बथनाहा में अनावश्यक घूम रहे लोगों को पुलिस ने पीटा, वसूला जुर्माना

बथनाहा | लॉकडाउन के आदेश को नहीं मानने वाले लोगों पर गुरुवार को पुलिस ने कार्रवाई की है। बथनाहा -बीरपुर पथ व फारबिसगंज-जोगबनी सड़क पर अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों पर पुलिस ने लाठियां चटकाईं। वहीं अनावश्यक रूप से रोड पर बाइक से मटरगश्ती करते लोगों को दंडित भी किया गया। दंड के रूप में बाइक वालो से एक हजार रुपए वसूल किया गया। जबकि बथनाहा स्टेशन चौक, मंडल चौक हाट चौक आदि जगहों पर चोरी छिपे पान की दुकान, चाय की दुकान खोल कर रखने बेचने वाली के खिलाफ पुलिस के द्वारा दंडात्मक कार्यवाही की गई। वहीं दूसरी तरफ बथनाहा हाट चौक पर सब्जी दुकानों के बाहर चुना से डिस्टेंस मार्किंग करवाया गया। ताकि ग्राहक एक मीटर की दूरी पर खड़ा होकर समान खरीद सके।

चौक-चौराहों पर भीड़ नहीं लगाने की डीएम ने की अपील

डीएम और एसपी का काफिला शहर के ओमनगर, जयप्रकाश नगर, शिवपुरी, महादेव चौक, गोढ़ी चौक, हड़िया चैक, मुरब्बला चौक का औचक निरीक्षण कर लाॅकडाउन का जायजा लिया। इसी क्रम में सड़क पर बेवजह चलने वाले लोगों का चालान भी किया गया। डीएम ने लोगों से अपील की कि चौक-चौराहों पर भीड़ इकट्ठा नहीं हो लोग घर में रहे। लॉकडाउन का शत प्रतिशत पालन करें।

कुर्साकांटा में फ्लैग मार्च में शामिल थानाध्यक्ष समेत पुलिस जवान।


गैस एजेंसी को भीड़ इकट्ठा नहीं करने का दिया निर्देश, उपभोक्ताओं में आपस में दूरी बनाने को कहा

X
Araria News - prohibit the movement of unnecessary vehicles appeal to people to stay at home and wear masks

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना