हरमू में फाइव स्टार होटल के लिए 24 जनवरी तक मांगा प्रस्ताव, 3 वर्ष के अंदर बनाना होगा

News - हरमू में सहजानंद चौक के पास स्थित झारखंड राज्य आवास बोर्ड की 2 एकड़ जमीन पर पांच सितारा होटल खोलने के लिए जमीन की...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:25 AM IST
Ranchi News - proposal for five star hotel in harmu to be made by january 24 to be made within 3 years
हरमू में सहजानंद चौक के पास स्थित झारखंड राज्य आवास बोर्ड की 2 एकड़ जमीन पर पांच सितारा होटल खोलने के लिए जमीन की नीलामी प्रक्रिया फिर शुरू हो गई है। बोर्ड ने जमीन का ई-ऑक्सन करने के लिए समय सीमा तय कर दिया है। विधानसभा चुनाव के बाद 27 दिसंबर से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) उपलब्ध होगा। 10 जनवरी को विभिन्न होटल समूह के प्रतिनिधियों के साथ प्री बिड मीटिंग होगी। इसमें जमीन देने की प्रक्रिया, होटल खोलने के विजन सहित अन्य नियम और शर्तें बताई जाएगी। निवेशकों के सवालों का जवाब भी दिया जाएगा। 24 जनवरी तक होटल समूह का प्रस्ताव ऑनलाइन जमा होगा और 30 जनवरी तक प्रस्ताव की हार्ड कॉपी बोर्ड के कार्यालय में जमा लिया जाएगा। 14 फरवरी को उच्चतम बोली के आधार पर ई-ऑक्सन होगा। इस बार आवास बोर्ड ने जमीन का बेस प्राइस 19.15 करोड़ रुपए कम कर दिया है। पहले 2 एकड़ जमीन का बेस प्राइस 66.15 करोड़ रुपए तय किया गया था, लेकिन एक भी होटल समूह के बिड में नहीं आने की वजह से सर्कल रेट पर बेस प्राइस तय करते हुए 47 करोड़ रुपए कर दिया गया है।

संपर्क में हैं ताज, आईटीसी, हयात ग्रुप

आवास बोर्ड ने जमीन देने के लिए कई शर्त रखीं हैं। जो भी ग्रुप ई-ऑक्सन प्रक्रिया में ऊंची बोली लगाकर जमीन लेने में सफल होगी, उसे तीन वर्षों के अंदर हर हाल में होटल का निर्माण करना होगा। पांच सितारा होटल में कम से कम 120 कमरा, लॉबी, रेस्टोरेंट सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करानी होगी। पिछली बार निकाले गए टेंडर में भी बोर्ड ने यह शर्त रखी थी, इस पर होटल समूह के प्रतिनिधियों ने आपत्ति की थी। इसे देखते हुए इस बार नक्शा पास कराने सहित अन्य प्रक्रिया सिंगल विंडो सिस्टम से होगा। इसमें आवास बोर्ड भी सहयोग करेगा, ताकि तीन वर्षों में होटल शुरू हो जाए। रांची में पांच सितारा होटल खोलने के लिए दिल्ली-मुंबई की कई बड़ी कंपनियां बोर्ड के संपर्क में है। पिछली बार निकाले गए टेंडर में कुल आठ कंपनियां आगे आई थी। इसमें ताज ग्रुप, आईटीसी, हयात ग्रुप, आईटीसी, जिंजर होटल, बीके ग्रुप, बीएनआर, रामदा, लेमन ट्री जैसी कंपनी शामिल थी। इस बार भी इसमें से कई होटल समूह बोर्ड के संपर्क में है।

X
Ranchi News - proposal for five star hotel in harmu to be made by january 24 to be made within 3 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना