• Hindi News
  • Rajya
  • Punjab
  • Nawashahar
  • आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य साम्प्रदायिकता खत्म करना : त्रिपाठी

आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य साम्प्रदायिकता खत्म करना : त्रिपाठी / आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य साम्प्रदायिकता खत्म करना : त्रिपाठी

Nawashahar News - आदर्शवादीकांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजेंद्र दत्त त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों...

Bhaskar News Network

May 19, 2015, 02:50 AM IST
आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य साम्प्रदायिकता खत्म करना : त्रिपाठी
आदर्शवादीकांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्रजेंद्र दत्त त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी अगले विधानसभा चुनावों के लिए संभावनाएं तलाश रही है। पंजाब में कुछ जिलों में पार्टी द्वारा बैठकें की गई है और लोगों का रुझान पाजीटिव रहा है।

वह यहां जिले के पार्टी हमख्याली लोगों के साथ बैठक करने के बाद बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पार्टी का गठन मूलरूप से भारत को धर्मनिरपेक्ष देश बनाने के लिए किया गया है। पार्टी अपने उद्देश्य की पूर्ति के लिए चुनावों के जरिए सत्ता में आकर देश में पश्चिमी देशों द्वारा साजिश के तहत फैलाई जा रही साम्प्रदायिकता को खत्म करना है। उन्होेंने कहा कि भारत में कई धर्मों के लोग एक साथ प्रेम भाव से रहते हैं और भारत ही एक ऐसा देश है जहां इतने धर्मों के लोग इस तरह इकट्‌ठे रहकर देश की एकता और अखंडता की सुरक्षा कर रहे हंै।

उन्होंने कहा कि पार्टी का उद्देश्य मात्र देश में सिर्फ सत्ता परिवर्तन ही नहीं करना बल्कि देश में एक ऐसी सोच पैदा करना है जो रूढ़ीवादी विचारधारा से ऊपर उठ कर देश को विकसित देश बनाना है। इसी लिए उन्होंने जालंधर, लुधियाना, नवांशहर और गुरदासपुर में बैठकें की गई हैं और जल्द ही होशियारपुर में बैठक की जाएगी। ब्रजेंद्र दत्त त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी ने पंजाब को इस लिए चुना है क्यों कि यहां लोगों में राजनीतिक चेतना अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा है।

त्रिपाठी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब वह पार्टी नहीं रही जिसे देश के महान सपूतों बलिदानियों ने अनेक कुर्बानियां देकर खड़ा किया था। यही कारण है कि उन्हें दिसंबर 2012 में कांग्रेस से अलग होकर आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी की स्थापना की थी। पार्टी देश के उन्हीं महान सपूतों बलिदानियों की सोच पर आधारित है जिन्होंने देश की एकता, अखंडता, साम्प्रदायिकता और धर्म निरपेक्षता की रक्षा के लिए अपनी जानें कुर्बान कर दी थी।

ब्रजेंद्र दत्त त्रिपाठी

X
आदर्शवादी कांग्रेस पार्टी का उद्देश्य साम्प्रदायिकता खत्म करना : त्रिपाठी
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना