विज्ञापन

29 May : सूर्यास्त के बाद कर लें 5 में से कोई 1 उपाय, आपसे महालक्ष्मी हो सकती हैं प्रसन्न

Dainik Bhaskar

May 28, 2018, 05:07 PM IST

आज की पूर्णिमा है दुर्लभ, भगवान की कृपा पाने का शुभ अवसर

purnima on 29 may, worship tips for lord vishnu and mahalaxmi in hindi
  • comment

रिलिजन डेस्क। मंगलवार, 29 मई को ज्येष्ठ अधिक मास की पूर्णिमा है। अधिक मास हर तीन साल में एक ही बार आता है और हर बार अलग-अलग महीने में आता है। इस साल ज्येष्ठ मास में आया है। अधिक मास की पूर्णिमा होने से ये दुर्लभ तिथि बन गई है। इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा की जाती है। विष्णु पूजा करने से देवी लक्ष्मी भी बहुत प्रसन्न होती हैं। पूर्णिमा की रात चांद अपनी पूरी कलाओं के साथ दिखाई देता है। मान्यता है कि इस रात में किए गए उपाय जल्दी फल प्रदान करते हैं। उपायों के शुभ असर से घर की गरीबी दूर हो सकती है।

यहां जानिए उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार 29 को सूर्यास्त के बाद कौन-कौन उपाय किए जा सकते हैं...

# पहला उपाय

किसी मंदिर में सवा किलो गेहूं और सवा किलो चावल का दान करें। ये दोनों ही चीजें अपने घर से मंदिर लेकर जाएं और भगवान को अर्पित करें। ये दान गुप्त रूप से करें यानी किसी बताएं नहीं आपने दान किया है।

# दूसरा उपाय

किसी ऐसे मंदिर जाएं जो एकांत में हो। मंदिर की सफाई करें और भगवान की मूर्ति के सामने घी का दीपक जलाएं। अगर शिव मंदिर जाएंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा। शिवलिंग के पास बैठकर ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें।

# तीसरा उपाय

देवी लक्ष्मी के साथ ही भगवान विष्णु की पूजा करें। पूजा में भगवान को केले का और खीर का भोग लगाएं। पूजा के बाद प्रसाद अन्य भक्तों को बांट दें।

# चौथा उपाय

सूर्यास्त के बाद लक्ष्मीजी की पूजा करें और पूजा में 11 या 21 पीली कौड़ी भी रखें। पूजा के बाद इन पीली कौड़ियों की वंदनवार बनाएं और घर के मुख्य द्वार पर लगा लें। इस उपाय से घर में सकारात्मकता बढ़ती है।

# पांचवां उपाय

केले के पौधे के पास भगवान विष्णु का ध्यान करते हुए दीपक जलाएं। पीले वस्त्र चढ़ाएं। पूजा करें।

अपनी फ्री कुंडली देखने और ज्योतिषियों से परामर्श लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

X
purnima on 29 may, worship tips for lord vishnu and mahalaxmi in hindi
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन