टेनिस

--Advertisement--

यूएस ओपन: राफेल नडाल ने चोट की वजह से दूसरे सेट के बीच में सेमीफाइनल छोड़ा, डेल पोत्रो फाइनल में

नडाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला 4 घंटे 49 मिनट में जीता था, तभी उनके घुटने में चोट लगी थी

Danik Bhaskar

Sep 08, 2018, 09:59 AM IST

  • मौजूदा चैम्पियन नडाल 25वीं बार फाइनल नहीं खेल सके
  • डेल पोत्रो 2009 के बाद फाइनल में पहुंचे, तब चैम्पियन बने थे

न्यूयॉर्क. स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने चोट के कारण यूएस ओपन का सेमीफाइनल बीच में ही छोड़ दिया। अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के खिलाफ मुकाबले में नडाल पीछे चल रहे थे। तभी उनके घुटने में तेज दर्द होने लगा।
डेल पोत्रो जब पहले सेट में 4-3 से आगे थे, तब नडाल ने पहली बार दाएं घुटने पर पट्टी लगवाई। हालांकि, बाद में उन्होंने उसे हटा दिया। नडाल पहला सेट 6-7 से हार गए। दूसरे सेट में घुटने में दर्द तेज हो गया और फिर वे खेल नहीं पाए।
क्वार्टर फाइनल मैच 4 घंटे 49 चला: इससे पहले राफेल नडाल ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला 4 घंटे 49 मिनट तक खेला था। उन्होंने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम के खिलाफ रात 2 बजे तक चले मुकाबले को 0-6, 6-4, 7-5, 6-7, 7-6 से जीतकर 7वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। इसी मैच में नडाल को चोट लगी थी।
डेल पोत्रो ने एक बार जीता खिताब: डेल पोत्रो दूसरी बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे। इससे पहले 2009 में वे विजेता बने थे। फाइनल में डेल पोत्रो का मुकाबला सर्बिया के नोवाक जोकोविच और जापान के केई निशिकोरी के बीच होने वाले सेमीफाइनल के विजेता से होगा।
चोट के साथ खेलना काफी तकलीफदेह था: राफेल नडाल ने मैच से हटने के बाद कहा, "मैंने अपनी तरफ से खेलने का पूरा प्रयास किया। आप समझ सकते हैं कि यहां से जाने पर मुझे कितना अफसोस हो रहा होगा। कभी-कभी आपको कड़े फैसले लेने पड़ते हैं। चोट के साथ खेलना काफी तकलीफदेह था।"

Click to listen..