--Advertisement--

अपने स्थान पर किसी बल्लेबाज को चुनना हो तो सचिन तेंडुल्कर को चुनूंगा: राहुल द्रविड़

Dainik Bhaskar

Jul 25, 2018, 11:09 AM IST

2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में द्रविड़ ने वीवीएस लक्ष्मण के साथ 376 रन जोड़े थे

द्रविड़ ने अंतरराष्ट्रीय क्र द्रविड़ ने अंतरराष्ट्रीय क्र
  • द्रविड़ ने 1996 से 2012 तक भारत के लिए 164 टेस्ट और 344 वनडे मैच खेले
  • द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय अंडर-19 टीम ने इस साल न्यूजीलैंड में विश्व कप जीता


नई दिल्ली. भारतीय ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें अगर अपनी जगह किसी दूसरे बल्लेबाज को हमेशा बल्लेबाजी के लिए चुनना हो तो वे सचिन तेंडुलकर को चुनेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान द्रविड़ ने कहा कि मैंने जितने खिलाड़ियों के साथ खेला, उनमें सचिन सर्वश्रेष्ठ हैं। द्रविड़ और सचिन लगभग एक दशक से ज्यादा समय तक साथ खेले थे। द्रविड़ को हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने की सबसे मजाकिया स्लेजिंग: द्रविड़ से पूछा गया कि उन्होंने अपने कॅरियर में सबसे मजाकिया स्लेजिंग किस खिलाड़ी से मिली है तो उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम लिए। द्रविड़ ने 2001 में ईडन गार्डंस स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच जिक्र किया। उन्होंने कहा, "कोलकाता में खेले गए उस मैच में मैं नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने गया था, लेकिन मैच की तीसरी पारी में मैं नंबर-6 पर खेलने उतरा। मुझसे कहा गया कि सीरीज के अंत तक मैं नंबर-12 पर खेलूंगा जो मुझे लगता है कि वाकई मजेदार था।"

गावस्कर के साथ साझेदारी करना पसंद: द्रविड़ से जब पूछा गया कि वे कॅरियर के किस बल्लेबाज के साथ साझेदारी करना पसंद करते, तो उन्होंने कहा, "मैं सुनील गावस्कर के साथ साझेदारी करना पसंद करता। हो सकता है हमारी साझेदारी के दौरान गावस्कर आउट हो जाते और गुंडप्पा विश्वनाथ बल्लेबाजी करने आते। यह सबसे शानदार होता। ये दोनों मेरे बचपन के हीरो हैं।"

भुवनेश्वर का सामना करना चुनौतीपूर्ण होता: द्रविड़ ने कहा कि मौजूदा समय में अगर वे खेलते तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा का सामना करना पसंद करते। वहीं भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार का सामना करना काफी चुनौतीपूर्ण होता। नई गेंद से भुवनेश्वर के सामने बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है।

X
द्रविड़ ने अंतरराष्ट्रीय क्रद्रविड़ ने अंतरराष्ट्रीय क्र
Astrology

Recommended

Click to listen..