कालाबाजारी एवं जमाखोरी की शिकायत पर की गई छापेमारी, दी कड़ी चेतावनी

Lakhisarai News - लॉकडाउन के दौरान मनमानी कर खाद्यान्न की कालाबाजारी करने व जमाखोरी करने वालों के विरुद्ध प्रशासन ने अभियान शुरू...

Mar 27, 2020, 07:25 AM IST

लॉकडाउन के दौरान मनमानी कर खाद्यान्न की कालाबाजारी करने व जमाखोरी करने वालों के विरुद्ध प्रशासन ने अभियान शुरू कर दिया है। प्रशासन के आदेश पर बुधवार की संध्या एवं गुरुवार के दिन में पीरीबाजार, काशीचक से लेकर ग्रामीण इलाके के कसबा पंचायत, महेशपुर समेत कई क्षेत्रों के दुकानों पर विशेष टीम के अधिकारियों ने औचक रूप से धावा बोला। जिससे दुकानदारों में अफरा तफरी मच गई एवं कई दुकानदारों ने दुकान बंद कर फरार हो गए। वहां मौजूद ग्राहकों से टीम ने पूछताछ की। दाम के बारे में जानकारी ली। गोदामों को देखा। लेकिन सभी जगहों पर संतोषजनक मिलने के बाद टीम के अधिकारियों ने हिदायत देकर वहां से लौट गए।

टीम के अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान कहीं पर कालाबाजारी की शिकायत नहीं मिली है। इधर, मामले में जिला सहायक आपूर्ति पदाधिकारी संजय कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि ब्लैक मार्केटिंग और जमाखोरी किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए सभी इलाकों में विशेष टीम के पदाधिकारियों के द्वारा छापामारी किया जा रहा है । सूचना संग्रह कर औचक रूप से जांच अभियान चलाया जा रहा है। अभी तक कहीं पर कालाबाजारी करने वाले पकड़े नहीं गए हैं। जिला सहायक आपूर्ति पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संजय कुमार एवं पीरीबाजार थाना अध्यक्ष गजेन्द्र कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि कालाबाजारी की शिकायत सही पाए जाने पर आरोपित पर प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

शहर में लॉक डाउन, घरों में रहें, सड़क पर बिना कार्य के नहीं निकलें

लखीसराय | शहर में लॉक डाउन लगा है, अपने घरों में रहे, सड़क पर बिना कार्य का नहीं निकले। सड़क पर गश्त लगाती पुलिस की गाड़ी लोगों को माईकिंग कर घरों में रहने के लिए सतर्क कर रही है। सड़कों पर बिना कारण बाइक या पैदल घूमने वालों एवं भीड़ लगाने वालों के विरूद्ध सख्ती भी बरत रही। शहर की सड़कों के अलावा गलियों में पुलिस लगातार अभियान चला रही है। एसपी सुशील कुमार के अलावा एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह, एसडीपीओ रंजन कुमार शहर के विभिन्न क्षेत्रों में घूम कर लोगों को अपने घरों में रहने की अपील की कर रहे है। सड़कांें पर बेवजह भीड़ लगाने वालांें को सख्ती से पिटाई भी कर रहे है। गुरूवार को भी अधिकारी शहर के अलावा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में गश्त लगाते दिखे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना