पुलिस की सख्ती के खिलाफ रेल कर्मचारी कर सकते हैं लॉकडाउन

Katihar News - कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन में ऑन ड्यूटी रेलकर्मी के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार...

Mar 27, 2020, 07:20 AM IST
Katihar News - rail workers can lockdown against the strictness of the police

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन में ऑन ड्यूटी रेलकर्मी के साथ पुलिस कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार की घटना से आक्रोश है। बता दें कि पुलिस की पिटाई से जख्मी दो रेलकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। भले ही सवारी ट्रेन नहीं चल रही है, लेकिन मालगाड़ी के परिचालन को लेकर तकनीकी रूप से ट्रैक एवं फील्ड मैनेजेंट की व्यवस्था, ट्रैक मेंटेनर से लेकर अन्य तकनीकी कर्मियों को करनी पड़ रही है।

जिसके लिए उन्हें अपने मुख्यालय से बाहर भी आना जाना पड़ता है। कटिहार मंडल के पश्चिम बंगाल इलाके में पुलिस बर्बरता के कारण दो अलग-अलग घटनाओं से तीन से अधिक रेलकर्मी बुरी तरह घायल हुए हैं। रेलकर्मियों का कहना है कि अगर वो लोग लॉकडाउन कर दें तो मालगाड़ी भी चलनी बंद हो जाएगी।

रेल सूत्रों ने बताया कि कटिहार मंडल के पश्चिम बंगाल इलाके में फासीदेवा के समीप 23 मार्च को सीनियर डीएमई के अधीन कार्य करने वाले ओएस साकेत मिश्रा को लॉकडाउन के कारण स्थानीय पुलिस ने जमकर पिटाई की।

जिससे वो बुरी तरह घायल हो गए। इससे पूर्व एनजेपी एवं अदीना स्टेशन पर भी तकनीकी कार्य में जाने वाले ऑन ड्यूटी रेलकर्मी को पुलिसकर्मी ने पीटा था। जिसके बाद आरपीएफ के कटिहार एवं एनजेपी सहायक समादेष्टा को क्षेत्र के हिसाब से निगरानी करने का निर्देश जारी हुआ। घटना की गंभीरता पर कटिहार रेल मंडल के डीआरएम रविंद्र कुमार वर्मा ने कटिहार, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, रायगंज, बालूरघाट तथा मालदा जिले के डीएम एवं एसपी को पत्र लिखकर लॉकडाउन के दौरान रेलकर्मियों के साथ पुलिस के द्वारा मारपीट एवं दुर्व्यवहार की लेकर चेताया है।

आवश्यक सेवाओं के लिए मालगाड़ी से आया सामान।

X
Katihar News - rail workers can lockdown against the strictness of the police

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना